भारत और नेपाल के बीच हुए दूसरे स्कूल खेल महाकुंभ में हरियाणा के खिलाड़ियों का जलवा

ख़बरें अभी तक। भारत और नेपाल के बीच हुए दूसरे स्कूल खेल महाकुम्भ में हरियाणा के कबड्डी खिलाड़ियों ने देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है। हरियाणा के खिलाड़ियों की बदौलत भारतीय टीम ने अंडर 14 और अंडर 17 कबड्डी में गोल्ड मैडल हासिल किया है। अंडर 19 में भारतीय टीम ने रजत पदक भी हासिल किया। भारतीय टीम में बहादुरगढ़ के 17 खिलाड़ी शामिल थे। विजेता खिलाड़ियों का मैट्रो स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया है। नगर पार्षद अलबेल पहलवान ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी और उम्मीद जताई की आगे चलकर ये खिलाड़ी प्रो कबड्डी और भारतीय टीम का हिस्सा बनकर शहर का नाम रोशन करेंगे।

खेल और खिलाड़ियों की धरती है बहादुरगढ़, यहां के खिलाड़ी कुश्ती और कबड्डी में इंटरनेशनल लेवल पर पदक हासिल कर चुके हैं। पदकों के इसी सिलसिले को आगे बढ़ाया उभरते हुए युवा खिलाड़ियों ने। नेपाल के काठमाण्डू में हुये दूसरे स्कूली खेल महाकुम्भ में भारत की टीम ने नेपाल की टीम को अंडर 14 और अंडर 17 में हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया है। अंडर 19 में भारतीय टीम को सिल्वर मैडल हासिल हुआ। भारत की अंडर 17 कबड्डी टीम में बहादुरगढ़ के 10,अंडर 14 में 2 और अंडर 19 में 5 खिलाड़ियों ने भाग लिया। पदक जीतकर लौटे खिलाड़ियों को शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह मैट्रो स्टेशन पर जोरदार स्वागत भी किया गया। नगर पाषर्द अलबेल पहलवान ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि आगे चलकर यही खिलाड़ी देश का गौरव बढ़ायेंगे।

यूथ रूरल गेम्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ मिलकर नेपाल की फैडरेशन ने इंडो नेपाल स्कूल गेम्स का आयोजन किया था। अंडर 14 कबड्डी मुकाबला सबसे रौचक रहा। फुल टाईम तक नेपाल और भारत की टीम बराबरी पर रही। मैच का फैसला गोल्डन रेड से होना था। बहादुरगढ़ के यश  ने गोल्डन रेड में तीन प्वाईंट लेकर अंडर 14 टीम को गोल्ड मैडल दिलवा दिया। कोच नीरज ने बताया कि नेपाल गेम्स में भाग लेने से पहले उदयपुर में हुए नेशनल में भी यहां के खिलाड़ियों ने गोल्ड मैडल हासिल किया। उन्होंने कहा कि आगे चलकर ये खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देश का नाम रौशन करेंगे। स्कूली खेल महाकुम्भ में कुश्ती प्रतियोगिता भी हुई थी। इसमें 74 किलोग्राम वजन में बहादुरगढ़ के पहलवान ने गोल्ड मैडल भी हासिल किया है।