कुल्लू में 45 लाख की लागत से बनेगा भूमिगत मार्ग, लोगों को मिलेगा फायदा

ख़बरें अभी तक। जिला मुख्यालय कुल्लू के वार्ड आठ ढालपुर की जनता को शीघ्र ही एक तोहफा मिलने जा रहा है। वार्ड में भुट्टी चौक से लेकर लोअर ढालपुर तक भूमिगत मार्ग का निर्माण होने जा रहा है। जिससे आम जनमानस सहित पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा। अमृत योजना के तहत लगभग 45 लाख की लागत से बनने वाले इस भूमिगत मार्ग का सबसे अधिक फायदा जहां स्कूली बच्चों व बुजुर्गों को मिलेगा।

वहीं अन्य लोगों के लिए भी यह मार्ग वरदान साबित होगा। इस मार्ग के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने खाका तैयार कर लिया और भूमि का परीक्षण कर सैंपल शिमला भेज दिए हैं। विभाग के अनुसार इसकी रिपोर्ट करीब 10 दिनों बाद आएगी और उसके बाद ही आगामी कार्य शुरू होगा। विभागीय अधिकारियों के अनुसार मार्ग के निर्माण के लिए कुछ धनराशि भी पहुंच गई है।

गौर रहे कि भुट्टी चौक से लेकर लोअर ढालपुर तक हर रोज आने-जाने वालों की संख्या अधिक रहती है और इस चौक से लगवैली, सरवरी और ढालपुर की ओर वाहनों की आवाजाही होती है। भीड़भाड़ वाले इस चौक पर खासकर बच्चों, महिलाओं और बुर्जुगों को रोड क्रॉस करने में सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे पर हर समय वाहनों की आवाजाही रहती है ऐसे में यहां से गुजरना बेहद मुश्किल होता है और हर समय लोगों को हादसे का अंदेशा भी बना रहता है।

लेकिन भूमिगत मार्ग का निर्माण होने से सभी को राहत मिलेगी। वहीं वार्ड आठ के पार्षद तरूण विमल का कहना है कि इस भूमिगत मार्ग के बनने से शहर सहित अन्य सभी लोगों को लाभ मिलेगा। लोक निर्माण विभाग से आग्रह है कि शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाए। यह मार्ग भविष्य में सभी के लिए मील का पत्थर साबित होगा।