राजधानी देहरादून में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत

ख़बरें अभी तक। देहरादून में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पूरा मामला देहरादून के नेशविला रोड के पथरिया पीर इलाके से है। जहां मसूरी के विधायक गणेश जोशी का घर है उनके पड़ोस में ही देसी शराब पीने से कई लोगों की हालत खराब हो गई थी। बीमार लोगों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामले की गंभीरता को देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश के दिए है। मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि जहरील शराब से बीमार हुए लोगों के बयान के बाद ही पुलिस की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

वहीं महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती मरीज अविनाश ने बताया कि उसने देर रात शराब पी थी, जिसके बाद सुबह उसकी तबीयत खराब हो गई। अविनाश के मुताबिक उसने रात को अपने किसी एक दोस्त से देसी शराब मंगाई थी। मरने वाले ज्यादातर लोग देहरादून और इसके आसपास के इलाके के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष है। उत्तराखंड में इससे पहले भी जहरीली शराब के सेवन से लोगों के मरने के मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही विधायक गणेश जोशी भी परिजनों से मिलने पहुंचे। विधायक गणेश जोशी का कहना है कि मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो इन मौतों के जिम्मेदार है। इलाके में एक साथ 6 मौत हो जाने से तनाव का माहौल है हांलाकि अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कई अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है। लेकिन अभी भी सवाल ये है कि आखिर ये जहरीली शराब कहां से आयी और इन मौत का कौन जिम्मेदार है।