अमृतसर में एक बार फिर पुलिसकर्मी की पिटाई, पुलिस कर रही है मामले की जांच

खबरें अभी तक। अमृतसर पुलिस में तैनात कॉन्स्टेबल हरप्रीत सिंह को पीटने की वीडियो जैसे ही वायरल हुई तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया देर रात पुलिस अधिकारी जांच करने के लिए कचहरी चौक के पेट्रोल पंप पर पहुंचे इस दौरान एक आरोपी गौरव की पहचान कर केस दर्ज कर लिया है पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए देर रात छापेमारी शुरू कर दी गई हरप्रीत सिंह निवासी गांव चोल कला पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल है और इस समय अमृतसर सिटी में तैनात है।

पुलिस लाइन के सरकारी क्वार्टर में रहता है और बुधवार की शाम 5:30 बजे वह जिला कचहरी में कैदियों की पेशी की ड्यूटी खत्म कर मोटरसाइकिल पर कचहरी रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर आया वह मोटरसाइकिल में पेट्रोल भरवाने के लिए लाइन में लगा हुआ था इसी दौरान एक कार पेट्रोल पंप के बाहर आकर रुकी कार में से तीन युवक निकले एक युवक ने सैनिक वर्दी वाला पजामा पहना हुआ था। तीनों ने कॉन्स्टेबल हरप्रीत सिंह को गालियां देना शुरू कर दिया वहां पर मौजूद कुछ लोगों और हरप्रीत सिंह ने जब विरोध जताया तो तीनों युवक हाथापाई पर उतर आए। कॉन्स्टेबल को वर्दी से पकड़ा और पीटने लगे उसे जमीन पर गिरा दिया तथा पगड़ी उतार दी।

वर्दी में पुलिस वाले को पीटने के बाद भी आरोपियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ उन्होंने उसके बाल भी खेची और जमकर गाली-गलौज किया वहां पर मौजूद लोगों ने कांस्टेबल को बचाने का प्रयास किया मगर आरोपियों ने फिर से उसे पकड़ लिया और वहां बुरी तरह से पीटा कॉन्स्टेबल को वर्दी से पकड़ कर जमीन पर गिराने और उसकी पगड़ी उतारने की वीडियो वहां पर मौजूद एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में बनाई और इसके बाद की गुंडागर्दी पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है मौके पर मौजूद लोगों का कहना है, कि तीनों आरोपी यू कह रहे थे कि कॉन्स्टेबल किसी को मोटरसाइकिल को टक्कर मार कर आया है काफी आवाज गाने पर भी मौके पर नहीं रोका इसलिए उन्होंने उसकी पिटाई की है जबकि कॉस्टेबल का कहना है कि उसने किसी को टक्कर नहीं मारी पेट्रोल पंप पर मामूली तकरार के बाद उस पर हमला किया गया है।

पुलिस कमिश्नर डॉक्टर सुशील ने इस मामले का कड़ा नोटिस लिया है वर्दी में पुलिसकर्मी पर हमला करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिया है पुलिस कमिश्नर के आदेश पर थाना सिविल लाइन के एसएचओ शिव दर्शन सिंह पुलिस टीम के साथ तुरंत कचहरी चौक में स्थित पेट्रोल पंप पर पहुंचे उन्होंने मौके का जायजा लिया पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी वहां पर बुलाया उसके बयान दर्ज किए इस दौरान पुलिस को पता चला है कि एक हमलावर का नाम है पुलिस टीम ने गौरव को गिरफ्तार कर लिया गौरव से की गई पूछताछ के आधार पर उसके साथियों के बारे में जानकारी हासिल की गई देर रात तक पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है।