शामली: यमुना नदी में हवन की राख विसर्जित करने गए युवक, नदी में डूबे से 6 की मौत

ख़बरें अभी तक। यमुना नदी में हवन की राख विसर्जित करते समय यमुना नदी में डूबे युवकों के सभी शवों पीएसी के गोताखोरों ने यमुना नदी से निकाल दिया है. 3 शव तो रविवार की देर शाम को पीएसी के गोताखोरों निकाल दिया था, जबकि बाकी तीन शवों को आज पीएससी के द्वारा शव को निकालकर परिजनों को सौंपा दिया गया.

दरअसल आपको बता दें कि यह दुखद घटना जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर राई के पास की है. यहां पर क्षेत्र के गांव मलकपुर से दर्जनों युवक जागरण में हुए हवन की राख विसर्जित करने यमुना नदी पर गए थे. उनमें से 7 युवक यमुना नदी में नहाने भी लगे, उनमें से एक युवक डूबने लगा तो बाकी छह युवक भी उसे बचाने के लिए यमुना की गहराई में जाकर डूब गए. शोर-शराबा होने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने एक युवक को तो ग्रामीणों ने बचा लिया था. बाकी 6 युवक यमुना नदी में लापता हो गए थे. मौके पर पहुंची पीएससी की गोताखोर बटालियन ने रविवार की शाम को तीन युवकों अनुज, विशाल व भारत के शवों को जमुना नदी से बरामद कर लिया था.

सोमवार की सुबह फिर पीएसी के गोताखोर बटालियन ने एक बार फिर यमुना नदी में सर्च अभियान चलाया. दोपहर बाद तक यमुना नदी में डूबे बाकी तीनों युवकों महेश, रोबिन व शुभम के शव को बरामद कर लिया गया. एसडीएम कैराना डॉ अमित पाल शर्मा ने बताया कि यमुना नदी में डूबे 6 युवकों के शवों को बरामद कर लिया गया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिजनों को दो ₹200000 की आर्थिक सहायता की जा रही है.