‘भारतीय जनता की पहचान दो ही शब्दों से होती है एक मंदी और दूसरी तालाबंदी’

ख़बरें अभी तक। भारतीय जनता की पहचान दो ही शब्दों से होती है एक मंदी और दूसरी तालाबंदी। भाजपा को अहम और वहम के नशे में इतनी अंधी हो चुकी है कि आज वो समाज के हर हिस्से को बांटने का काम कर रही है। ये शब्द अखिल भारतीय कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज खुराना रोड के नजदीक पवन वाटिका में कार्यकर्ता सम्मलेन में बोलते हुए कहा। विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इतिहास में पहली बार हुआ कि जब सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र पर टैक्स लगाया गया हो।

ट्रैक्टर एव अन्य सभी उपकरणों पर12 प्रतिशत का जीएसटी टैक्स लगाया गया जबकि टायर, ट्यूब और ट्रांसमिशन पार्ट्स पर 18 प्रतिशत का जीएसटी टैक्स लगाया गया। कीटनाशक दवाइयों पर 18 प्रतिशत, खाद पर 5 प्रतिशत तथा कोल्ड स्टोरेज पर 12 प्रतिशत का जीएसटी लगा दिया गया है। किसानो के आलू को सुरक्षित रखने वाले कोल्ड स्टोरेज पर भी 12 प्रतिशत टैक्स लगाकर किसानों की पीठ में छुरा घोंपने का काम किया गया है। सुरजेवाला ने कहा कि जब भाजपा सरकार को वोट की राजनीति करनी होती है।

तो उन्हें बैकवर्ड व एससी समाज की याद आती है लेकिन हम पूछना चाहते हैं कि खट्टर सरकार ने इन समाज के लिए क्या पहल की बल्कि मानवता की हत्यारी व क्रूर भाजपा सरकार आज इसी समाज के आरक्षण पर हमला करने को आतुर है। आज भाजपा सरकार एक बार फिर देश में वर्ण व्यवस्था को लागू करना चाहती है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार सत्ता के नशे में इतने मदहोश हो चुके हैं। जिनका अहंकार आज सर चढ़कर बोल रहा है, पिछले दिनों जब जींद में भाजपा का एक नेता हरिराम दीक्षित जब ब्राह्मण समाज के आरक्षण को लेकर खट्टर से मिलता है तो उनको अपमानित किया जाता है।

इसी क्रम पर खट्टर की चल रही यात्रा में जब ब्राह्मण समाज का एक नेता, ब्राह्मण समाज की ओर से जब मुकुट पहनाकर सम्मान की कोशिश करते हैं तो खट्टर का बयान गर्दन काट दूंगा तेरी से किसी की समाज की भावना को आहत करने का काम किया है। खट्टर को पता होना चाहिए कि आने वाली विधानसभा चुनावों में जनता आपको सत्ता से बाहर करने का मन बना चुकी है। आज युवाओं के साथ खट्टर सरकार ने रोजगार के नाम पर भद्दा मजाक किया है, पीएचडी लगे युवाओं को आज चपडासी की नौकरी करनी पड़ रही है। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए सुरजेवाला ने कहा कि कैथल की जनता का आशीर्वाद पिछले 15 साल से मेरे साथ खड़ा है।

मैं उनका अहसान अपनी चमड़ी उतारकर भी नहीं उतार सकता। इसलिए सभी साथी एक होकर, मन मुटाव भुलाकर कार्य करें और भाजपा को सत्ता से बाहर करने का काम करें। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ विरोधी षडयंत्र भी करेंगे, नरेंद्र मोदी भी खुद आएंगे लेकिन थारा पहलवान तगड़ा है, उसे नरेंद्र मोदी और खट्टर से लड़ना आता है। आप खड़े हो जाइए और तरकश पर कमान चढ़ा लीजिये और भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकिए। आपका परिश्रम और पसीना चक्रवृद्धि ब्याज के साथ उतार दूंगा और तब तक चैन से नहीं बैठूंगा जब तक भाजपा को सत्ता से उखाड़कर सत्ता आपकी ड्योढ़ी पर लाकर नहीं खड़ा कर दूं।