लंबे समयतक जवान रहने के लिए मर्दों को करना चाहिए ये काम

खबरें अभी तक। गलत खानपान और तनाव पुरुषों की यौन क्षमता को प्रभावित करते हैं. यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए कई पुरूष दवाईयों का सहारा लेते हैं, लेकिन इन दवाईयों के कई साइड इफेक्ट्स भी होते है. आज हम आपको कुछ ऐसे फलों और सब्जियों के बारे में बताएंगे जिनके सेवन से भी अपनी मर्दानगी को बढ़ा सकते है. इसके लिए आपको सिर्फ आपके घर में मौजूद कुछ खास चीजों को अपनी डाइट में शामिल करना होगा. इन खास चीजों को अपनी डाइट में शामिल कर आप अपनी रोमांटिक लाइफ को और भी बेहतर बना सकते हैं.

अनार-

अनार तनाव से मुक्ति देने के साथ-साथ सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन की मात्रा बढ़ाने में लाभदायक माना जाता है. अनार के जूस का रोजाना सेवन करने से आप अपनी रोमांटिक लाइफ को और बेहतर बना सकते हैं.

लहसुन-

यौन क्षमता को बढ़ाने में लहसुन का भी बहुत योगदान है. इसमें विटामिन बी 6 और सेलेनियम मौजूद होता है जो यौन क्षमता को बढ़ाता है. इसके साथ ही सेक्स हार्मोन्स को नियंत्रित भी करता है.

केले में विटामिन ए, सी, और बी 1 के साथ-साथ आयरन, मैग्निशियम और प्रोटीन बहुत अधिक मात्रा में मौजूद होता है. इसलिए केले को सेक्स फूड भी कहा जाता है. केला पुरुषों के शरीर में सेक्स हार्मोन्स को बढ़ाता है.

सेब-

सेब शरीर के लिए एक बहुत ही गुणकारी फल है. इसमें सभी पोषक तत्वों का मिश्रण होता है. सेब का रोजाना सेवन करने से शरीर पुष्ठ होता है और यौन अंगों में भी मजबूती आती है.

एवाकेडो-

एवाकेडो में मौजूद विटामिन ई शुक्राणुओं की गतिशीलता को प्रभावित करता है. इसमें फॉलिक एसिड और विटामिन बी 6 भी मौजूद होता है.