इमरान खान की पार्टी के पूर्व विधायक ने भारत में मांगी शरण, कहा- इमरान के राज में अल्पसंख्यकों पर जुल्म 

ख़बरें अभी तक। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों से परेशान होकर पूर्व विधायक बलदेव कुमार ने भी भारत से शरण मांगी है. बलदेव पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता हैं. वह खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बारीकोट आरक्षित सीट से विधायक भी रह चुके हैं. बलदेव अपनी और परिवार की जान बचाकर भारत आए हैं. फिलहाल वह पंजाब राज्य के खन्ना में रह रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक खौफ के माहौल में रह रहे हैं. बलदेव खुद एक समय में खैबरपख्तूनख्वा विधानसभा में अल्पसंख्यकों की आवाज बुलंद करते थे और आज खुद अपनी जान बचाकर भागे हैं. वह कहते हैं कि उन्हें इमरान खान से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उनके सत्ता में आते ही हालात और भी ज्यादा बिगड़ते चले गए. उनके कार्यकाल के दौरान हिंदुओं और सिखों पर जुल्म बढ़ा है.

बलदेव 12 अगस्त को तीन महीने के वीजा पर भारत आए हैं. उन्होंने कुछ महीने पहले ही अपने परिवार को पंजाब के लुधियाना में रिश्तेदारों के पास खन्ना भेजा है. वह अब पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहते हैं. वह कहते हैं कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार हो रहा है. वहीं हिंदू और सिख नेताओं की भी वहां हत्या हो रही है, यही कारण है कि वह भी जल्द ही भारत में शरण के लिए आवेदन करेंगे.