‘पापा आप सही थे और मैं गलत, जो मैंने आपकी बात नहीं मानी मेरे ससुराल वाले दहेज के लोभी है’

ख़बरें अभी तक। पंचकूला: दहेज के लिए कोमल को जलाकर मारने का मुख्य आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका अपना पति रविंद्र उर्फ मंगू ही है यह कहना है पंचकूला के डीसीपी कमलदीप गोयल का उन्होंने कहा कि आरोपी रविंद्र को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया गया है जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इस दौरान आरोपी से इस साजिश वह हत्या में शामिल लोगों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही हत्या में शामिल अन्य लोगों का भी पता लगाया जाएगा।

बता दें कि पंचकूला के बड़गांव में नवविवाहिता कोमल को उसके ससुराल वालों ने दहेज के लिए आग के हवाले कर दिया था जिसमें कोमल 85% जल गई थी जब उसे पीजीआई चंडीगढ़ से जाया गया तो उसने पीजीआई में जाकर दम तोड़ दिया मृतिका कोमल के पिता सुखबीर ने थाना चंडीमंदिर में लिखित शिकायत दी थी कि दहेज के लिए ससुराल वालों ने उनकी बेटी की हत्या की है। उन्होंने बताया कि ससुराल वालों ने कोमल को डीजल डालकर जिंदा आग के हवाले कर दिया था।

सुखबीर ने पुलिस को यह भी बताया कि तकरीबन 1 साल पहले उन्होंने अपनी बेटी का रिश्ता बटोरने वासी रविंदर और मंगू के साथ किया था, लेकिन रिश्ते के बाद जब ससुराल वाले दहेज मांगने लगे तो उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया था लेकिन इस दौरान कोमल और रविंदर में आपस में बातचीत होने लगे और दोनों में नजदीकियां बढ़ गई थी। जिसके चलते दोनों ने 59 दिन पहले ही प्रेम विवाह कर लिया था। जिस दिन ससुराल वालों ने दहेज के लिए कोमल को आग के हवाले किया उससे चंद मिनट पहले कोमल ने अपने पिता को फोन कर बताया था कि पापा आप सही थे और मैं गलत थी जो मैंने आपकी बात नहीं मानी मेरे ससुराल वाले दहेज के लोभी है।

यह मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। और इस फोन के महज कुछ मिनट बाद ही ससुराल वालों ने कोमल की आग में झुलसने की सूचना कोमल के पिता को फोन पर दी थी। पुलिस दहेज के लिए हत्या किए जाने के मामले की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मृतिका कोमल के पति रविंदर को गिरफ्तार कर लिया है और जल्द ही बाकी आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात भी कही जा रही है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर कब तक दहेज के लोभी इसी तरह बेटियों की बलि लेते रहेंगे।