बुरी खबर: BCCI ने अंबाती रायडू को किया सस्पेंड

खबरें अभी तक। बीसीसीआई ने हैदराबाद टीम के कप्तान अंबाती रायडू पर 2 मैचों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. रायडू को सैय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के दौरान में कर्नाटक के खिलाफ मैच में आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. इसके चलते ये बल्लेबाज विजय हजारे ट्रॉफी के पहले 2 मैच नहीं खेल सकेगा. बता दें कि कर्नाटक की पारी के तीसरे ओवर के दौरान करुण नायर ने शॉट खेला. गेंद को बाउंड्री लाइन के पास फील्डर मेहदी हसन ने उसे पैर से रोकने की कोशिश की. हालांकि इस दौरान हसन का पैर बाउंड्री को टच कर गया था लेकिन अंपायर्स ने बाउंड्री ना देते हुए 2 रन का इशारा किया. दोनों अंपायरों ने रिव्यू के लिए खेल को भी नहीं रोका लेकिन हैदराबाद की पारी शुरू होने से पहले स्कोर में सुधार करके अंपायरों ने उसे 205/5 कर दिया.

हैदराबाद की पारी शुरू होने से पहले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार और हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू की अंपायरों के साथ बहस हुई. मैच खत्म होने के बाद भी रायडू अंपायरों के सामने यह बात उठाते रहे. टीम के अन्य खिलाड़ी भी इस दौरान मैदान पर आ गए। इस वजह से केरल और आंध्र प्रदेश के बीच होने वाला अगला मैच वक्त पर शुरू नहीं हो पाया.

इस मामले पर रायडू ने कहा था कि ‘वह दूसरा मैच रोकना नहीं चाहते थे. उन्होंने केवल सुपर ओवर कराने की मांग उठाई थी. मैच अंत में हम अंपायरों के पास सुपर ओवर मांगने पहुंचे. यही बहस का मुद्दा था. हम यह अनुरोध कर रहे थे कि मैच पूरा नहीं हुआ है, हमें अब भी सुपर ओवर खेलना है. इस वजह से हम मैदान के अंदर गए और वहां पर वार्म अप करने लगे.’