गुरुग्राम – सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल

खबरें अभी तक। पूरे हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हो चुकी है क्योंकि आज से सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स ने हड़ताल का एलान कर दिया है। गुरुग्राम में भी सेक्टर 10 अस्पताल में डॉक्टर्स ने हड़ताल का एलान कर दिया है । गुरुग्राम में केवल इमरजैंसी चल रही है लेकिन आज ओपीडी सेवाएं बाधित रहेंगी । डॉक्टरों का कहना है कि सरकार को नए डॉक्टरों की ज्वाइनिंग कराई जाए साथ ही हरियाणा में डॉक्टरों का मानदेय बढ़ाया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा डॉक्टर भर्ती किए जा सके । डॉक्टरो ने इस हड़ताल के माध्यम से सरकार को चेताया है कि अगर उनकी मांगो को नहीं माना गया तो आने वाले 9 तारीख से पोस्टमॉर्टम की सेवाएं भी बंद कर दी जाएंगी । जिससे लोगों को काफी परेशानी हो सकती है । हालांकि डॉक्टर्स अपनी इस हड़ताल के चलते लोगों से माफी भी मांगते हुए नजर आए ।

वहीं गुरुग्राम में हुई इस हड़ताल के चलते आम जनता को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में आम जनता डॉक्टर्स की इस हड़ताल को बेवजह बता रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि डॉक्टर्स को कितनी भी सुविधाएं दे दों लेकिन ये लोग ठीक तरह से काम नहीं करते हैं । गुरुग्राम के सेक्टर 10 अस्पताल में जब डॉक्टर्स ने हड़ताल की तो आम जनता डॉक्टर्स से ही भिड़ते हुए नजर आए ।

हरियाणा में हुई डॉक्टर्स की इस हड़़ताल का असर बड़ी मात्रा में देखने को मिल रहा है । आम जनता एक तो बिमारी से परेशान लेकिन ऊपर से डॉक्टर्स की इस हड़ताल से उनकी परेशानियां और बढ गई हैं । देखना होगा कि डॉक्टर्स आम जनता की इस परेशानी को देखते हुए इस हड़ताल को वापिस लेंगे या फिर लोगों को और परेशानिय़ों का सामना करना पडे़गा ।