गाजियाबाद दूधेश्वर नाथ मंदिर में गणेश चतुर्थी

खबरें अभी तक। आज पूरे देश भर में गणेश चतुर्थी का त्यौहार बनाया जा रहा है। ऐसे में गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ मंदिर मैं भी गणपति विराजमान हो चुके हैं। और जिसको लेकर खासी तैयारियां चल रही थी। आज दोपहर को गणेश जी को स्नान कराया गया जिसके बाद उनकी आरती की गई और उन्हें विराजमान किया गया।  दूधेश्वर नाथ मंदिर के महंत नारायण गिरी ने बताया कि 200000 किलो का एक लड्डू भगवान श्री गणेश को अर्पित किया जाएगा। भोग लगाने के बाद उसे भक्तजनों में प्रसाद के रूप में वितरण किया जाएगा। इसी क्रम में दूधेश्वर नाथ मंदिर में 1 दिन में 51000 किलो का लड्डू भक्तजनों को प्रसाद के रूप में वितरण किया जाएगा।

दूधेश्वर नाथ मंदिर की अगर बात की जाए तो मंदिर की अपनी अलग विशेषताएं हैं। और इतिहास है कहा जाता है कि यहां पर कभी एक गाय के थन से अपने आप ही दूध निकलना शुरू हो जाया करता है। लोगों ने जब उन्हें देखा तो गौर किया कि वह एक शिवलिंग पर दूध दे रही है। जिसके बाद इस मंदिर की स्थापना की गई साथ ही कहा जाता है। कि यहां पर रावण के पिता जी और रावण पूजा किया करते थे शिव अर्चना के बाद बिहार हिंडन नदी में स्नान भी किया करते थे।

दूधेश्वर नाथ मंदिर में गणपति बप्पा को 5 सितंबर को झांकियां निकालकर गाजियाबाद के मुरादनगर नहर में विसर्जित किया जाएगा। दूधेश्वर नाथ मंदिर में गणेश भगवान गणेश की झांकी निकालने के लिए राजस्थान मथुरा मध्य प्रदेश जैसे जगह से कलाकारों को भी बुलाया गया है।