खेलकूद नीति बनाने पर यूपी सरकार देगी ध्यान, खेलकूद व युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया एलान

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के खेलकूद व युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने शनिवार को एलान किया कि प्रदेश में ‘खेलकूद नीति’ बनायी जाएगी। वहीं सूबे के सभी स्टेडियमों के लिये प्रवेश पत्र व ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। साथ ही तिवारी ने कहा, ‘देश में मोदी जी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार वह कार्य कर रही है, जो पहले नहीं हुआ।’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में खेलकूद की नीति बनेगी।

आपको बता दें कि तिवारी ने वैसे तो खेलकूद नीति के प्रारूप की विस्तृत जानकारी देने से फिलहाल मना क दिया है। लेकिन बावजूद इसके दावा किया कि खेलकूद नीति लागू कर उत्तर प्रदेश को खेलकूद व फिटनेस के मामले में देश में अग्रणी राज्य बनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सूबे के स्टेडियमों में केवल खिलाड़ियों का ही प्रवेश हो, यह सुनिश्चित करने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करने वाले खिलाड़ियों का पंजीकरण कराकर उनको प्रवेश पत्र दिया जायेगा और स्टेडियम के लिये नया ड्रेस कोड लागू किया जायेगा।

तिवारी ने कहा कि कबड्डी, खोखो, तलवारबाजी, गुल्ली डंडा जैसे पारंपरिक खेलों को फिर से बढ़ावा देकर लोकप्रिय बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भूमाफिया निवारण दस्ते के जरिये सूबे के खेल मैदानों व व्यायामशालाओं से अवैध कब्जे हटाये जायेंगे।