रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह पहुंच कर किसान-जवान विज्ञान मेले का किया उद्घाटन

ख़बरें अभी तक। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (आज) गुरुवार को लेह-लद्दाख दौरे पर हैं। जम्मू से धारा 370 हटाए जाने के बाद राजनाथ सिंह का यह पहला दौरा है। लेह पहुंच कर रक्षा मंत्री ने किसान-जवान विज्ञान मेले का उद्घाटन किया। राजनाथ सिंह ने यहां पर किसानों, जवानों और विज्ञान के क्षेत्र में सराहनीय काम करने वाले लोगों को संबोधित किया।

राजनाथ ने कश्मीर मामले पर पाक को दो टूक जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कि कश्मीर कब पाकिस्तान का था जोकि उसको लेकर रोते रहते हो। पाकिस्तान बन गया तो हम आपके वजूद का सम्मान करते हैं। इस मामले में पाकिस्तान का कोई स्थान नहीं है।

बता दें कि धारा 370 हटाए जाने के बाद से इलाके में लगाई गई पाबंदियों को हटाना भी शुरू हो चुका है। राज्य के कुछ जिलों में मोबाइल सेवाओं को भी शुरू किया जा चुका है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी भी जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने कोर्ट से अपने विधायक और दोस्त एमवाई तरिगामी से मिलने की अनुमति मांगी थी, जिसके बाद कोर्ट ने येचुरी को जम्मू-कश्मीर दौरे की इजाजत दे दी है।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने येचुरी को इजाजत देते हुए उन्हें हिदायत भी दी कि वह अपने दौरे का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्य के लिए न करें। येचुरी अपनी पार्टी के सहयोगी और पूर्व विधायक मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मिलेंगे और उनकी सेहत का हाल मालूम करेंगे। तारिगामी फिलहाल अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही नजरबंद हैं।