हिमाचल: कुल्लू में अधिकारी कर्मचारियों ने ली ‘फिट इंडिया’ की शपथ

ख़बरें अभी तक। राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य पर वीरवार को कुल्लू में ‘फिट इंडिया अभियान’ का आगाज किया गया। गौर रहे कि इसका मकसद देश में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। सरकार इसे स्वच्छता अभियान की तर्ज पर आगे बढ़ाएगी। देश में हर साल 29 अगस्त खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन हॉकी के जादूगर ध्यानचंद का जन्मदिन भी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान की शुरुआत दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम से किया कुल्लू में जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला परिषद हाल में उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा की अध्यक्षता में किया गया। इस कार्यक्रम में नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय स्तर के समारोह का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया।

डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री द्वारा ‘फिट इंडिया’ मूवमेंट का आगाज किया गया है और प्रधानमंत्री का संदेश जिला परिषद भवन में सभी अधिकारियों ने यहां पर सुना और साथ ही प्रधानमंत्री के शब्दों पर अमल करने की बात उपायुक्त कुल्लू रिचा वर्मा ने कही और कहा कि हमारा शरीर फिट रहेगा तो मन भी फिट रहेगा और साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जिला स्तर पर भी यह कार्यक्रम किया जाएगा जिसमें सभी अधिकारी और कर्मचारी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।