डार्क सर्कल्स की समस्या होगी दूर, करें ये उपाए..

ख़बरें अभी तक: डार्क सर्कल्स की समस्या आजकल अधिकतर लोगों को होती है. इसकी एक अहम वजह तनाव है. काम के अधिक प्रेशर और तनाव के चलते लोग ठीक तरह से सो नहीं पाते हैं, जिस कारण लोगों की आंखों के नीचें काले घेरे पड़ जाते हैं. डार्क सर्कल्स होने के कई दूसरे कारण भी हो सकते हैं. ये काले घेरे आपकी खूबसूरती में ग्रहण लगा देते हैं. लेकिन हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आपको इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है-

आलू का रस- डार्क सर्कल्स पर आलू का रस जादू की तरह काम करता है. डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस को कॉटन बॉल्स में भिगो लें. इसके बाद आंखें बंद कर के इसे कम से कम 10 मिनट तक आंखों पर रखें. इसके बाद ताजे पानी से आंखें वॉश कर लें.

टमाटर- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर भी बहुत लाभकारी होता है. टमाटचर नेचुरली डार्क सर्कल्स को दूर कर के स्किन को कोमल बनाता है. इसके लिए एक चम्मच टमाटर के जूस में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलकर उसे आंखों के नीचे काले घेरे पर लगाएं. 10 मिनट के बाद चेहरा धो लें.

संतरे का रस- संतरे के रस में कुछ बूंदें ग्लिसरीन की मिलाकर डार्क सर्कल्स पर लगाएं. इससे डार्क सर्कल्स दूर होने के साथ स्किन में चमक भी आएगी.

खीरा- ज्यादातर लोगों ने डार्क सर्कल्स की समस्या से राहत पाने के लिए खीरे का इस्तेमाल जरूर किया होगा. डार्क सर्कल्स को दूर करने में खीरे को गोल आकार में काटकर उसे 30 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें.  इसके बाद खीरे के टुकड़ों को 10 मिनट के लिए आंखों पर रखें. डार्क सर्कल्स की समस्या जल्दी खत्म हो जाएगी.