आईलाइनर लगाते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान, पढ़े ये खबर..

ख़बरें अभी तक: खूबसूरत दिखने के लिए हल्का सा काजल ही यूं तो काफी होता है मगर  किसी अवसर और पहनावे को देखते हुए कई बार आंखों को आकर्षक दिखाने के लिए ज्यादा मेकअप की जरूरत होती है। ऐसे में  आप आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती है। मगर इसे इस्तेमाल करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें-

आजकल आईलाइनर के कई ट्रेंड्स हैं, जो लड़कियों और महिलाओं के बीच पसंद किए जा रहे हैं। रोजाना भले ही ब्लैक आईलाइनर लगाती हों मगर बात जब पार्टी या फंक्शन की आती है तो ज्यादातर लड़कियां कलर आईलाइनर ही लगाना पसंद करती हैं। हालांकि रंग कोई भी हो इसमें सबसे ज्यादा जरूरी है कि आईलाइनर लगाया कैसे गया है। पलकों के कोने से लगाएं आईलाइनर लगाते समय उसे पलकों के बाहरी कोने से लगाना शुरू करें, क्योंकि अंदर के कोने से लाइनर लगाते समय वह मोटी बन सकती है, जिससे चेहरे का लुक बिगड़ सकता है।पेंसिल है बेहतर लिक्विड के बजाय कलर या ब्लैक आईलाइनर लगाने के लिए पेंसिल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे भी आपको पार्टी या फंक्शन में ग्लैमरस लुक मिल सकेगा। ग्लिटर हो तो ऐसा हल्के पेस्टल शेड्स गहरी और लाइट स्किन टोन के साथ मिक्स हो जाते हैं। इसलिए लाइट शेड वाले ग्लिटरी आईलाइनर का ही चुनाव करें।

ब्लैक या रंग-बिरंगे आईलाइनर हमेशा स्किन टोन के हिसाब से लगाएं। इससे रंगत और निखर जाती है। ब्रश का ध्यान रखें आईलाइनर के लिए ब्रश के इस्तेमाल में सावधानी बरतनी चाहिए। इसके लिए एंगल्ड या पतले लाइनर ब्रश सही रहते हैं। ब्लैक और कलर्ड लाइनर, दोनों के लिए ऐसे ब्रश ठीक रहते हैं।