पीएम मोदी सितंबर के महीने में इस तारीख को जाएंगे अमेरिका दौरे पर, लगभग 50 हजार लोगों को करेंगे संबोधित

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने 27 सितंबर को अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी यहां पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने वाले है। लेकिन वहीं इससे पहले पीएम मोदी ह्यूस्टन भी जाएंगे। जहां पर उनके लिए एक मेगा कार्यक्रम ‘हाउडी, मोदी’  का आयोजन किया जाएगा। बड़ी बात तो ये है कि पीएम मोदी को सुनने के लिए अभी तक लगभग 50 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है।

बता दें कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय समेत राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं को संबोधित करेंगे। ह्यूस्टन अमेरिका का चौथा सबसे बड़ा शहर है, जहां 1,30,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की जनसंख्या है। ‘हाउडी’ दक्षिण-पश्चिमी अमेरिका में आमतौर पर दोस्ताना अभिवादन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है, जिसका मतलब होता है कि ‘आप कैसे हैं’।ह्यूस्टन में पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का आयोजन गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम (टीआईएफ) ने किया है। ये मेगा कार्यक्रम ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में होगा।

वहीं जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि पीएम मोदी को सूनने के लिए 50 हजार से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण करवाया है। अमेरिका में किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा। इसके अलावा अमेरका में पॉप फ्रेंसिस के बाद किसी भी विदेशी नेता को सुनने के लिए भी ये अबतक की सबसे ज्यादा लाइव ऑडियंस होगी।

सम्मेलन का टैगलाइऩ ‘साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य’ है , जो भारतीय-अमेरिकियों के योगदान को उजागर करेगा जिन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अमेरिकी सीनेटर जॉन कॉर्निन ने कहा है कि मैं टेक्सास में रह रहे हजारों भारतीय अमेरिकियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत करता हूं।