अब पाकिस्तान की मांग-प्रियंका चोपड़ा को गुडविल एम्बेसडर फॉर पीस पद से हटाया जाए

खबरें अभी तक। बीते दिनों पाकिस्तान की एक महिला ने प्रियंका चोपड़ा के एक सोशल स्टेटस की वजह से उनके यूनिसेफ की गुडविल एम्बेसडर की पोस्ट को लेकर सवाल उठाए थे। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री डॉक्टर शिरीन एम मजारी ने यूनिसेफ (UNICEF) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को खत लिखा है।

जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एम्बेसडर फॉर पीस के पद से हटाने की मांग की गई है। खत में शिरीन माजरी ने लिखा- ”आपने प्रियंका चोपड़ा को यूएन की गुडविल एम्बेसडर बनाया है। भारत के हिस्से वाले कश्मीर में जो कुछ हुआ वो मोदी सरकार के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों का उल्लंघन करने की वजह से हुआ है।”

“भारत के हिस्से वाले कश्मीर में भारतीय सैनिक महिलाओं और बच्चों पर पैलेट गन्स चला रहे हैं। नैतिक सफाई, नस्लवादी, फासीवादी और नरसंहार को लेकर बीजेपी सरकार पूरी तरह से नाजियों के कदम पर चल रही है। ”

”प्रियंका चोपड़ा ने सार्वजनिक तौर पर भारत सरकार की मौजूदा स्थिति को एंडोर्स किया है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने भारत के रक्षा मंत्री द्वारा पाकिस्तान को दी गई न्यूक्लियर की धमकी का सपोर्ट किया है।”

इतना ही नही बल्कि आपको बता दें कि खत मे तो यहां तक लिखा गया है कि’ये सभी शांति और सद्भाव के सिद्धांतों के खिलाफ है। कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय संधियों का उल्लंघन करने को लेकर मोदी सरकार को प्रियंका समर्थन दे रही हैं। ये सब प्रियंका को यूएन में दिए गए पद पर उनकी विश्वसनीयता को कम करता है। अगर प्रियंका को जल्द से जल्द इस पद से नहीं हटाया गया तो ये वैश्विक स्तर पर यूएन गुडविल एम्बेसडर को ही हास्यास्पद बना देगा।”