जम्मू-कश्मीर: लाल चौक पर घंटाघर के पास पूरे 15 दिन बाद हटाए गए बैरिकेड

खबरें अभी तक। श्रीनगर शहर के व्यावसायिक केंद्र लाल चौक पर घंटाघर के पास से बैरिकेड मंगलवार को 15 दिन बाद हटा दिए गए है। इस व्यावसायिक केन्द्र पर लोगों और वाहनों की आवाजाही की अनुमति दे दी गई है। कुछ इलाकों में पाबंदियों कम कर दी गई है तो कहीं अभी भी जारी रही है।

वहीं अधिकारियों से मालूम हुआ कि सोमवार को फिर से खुले अधिकांश प्राथमिक विद्यालयों में कोई छात्र नहीं दिखा लेकिन सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति में सुधार होता नजर आया। साथ ही उन्होंने बताया कि शहर के सिविल लाइन्स क्षेत्रों के कुछ भागों में वाहनों की आवाजाही बढ़ी लेकिन वहीं श्रीनगर के निचले इलाकों और कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में आवाजाही कम ही रही।

अधिकारी ने वार्ता के दौरान आगे बताया कि कुछ स्थानों पर पाबंदियों को हटा लिया गया। हालांकि इन स्थानों पर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती ज्यों की त्यों है। घाटी में बाजार बंद रहे तो सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद दिखाई दिए। मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं लगातार 16वें दिन बाधित रही जबकि ज्यादातर क्षेत्रों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं भी प्रभावित रही है।