उत्तराखंड: ईवीएम के विरोध में 6 हजार किलोमीटर की पदयात्रा करेगा रुद्रपुर का युवक, लोगों को जागरुक करने का लिया संकल्प

ख़बरें अभी तक। देश मे ईवीएम से चुनाव कराने के विरोध में रुद्रपुर के एक युवक द्वारा देश भर में 6 हजार किलोमीटर की यात्रा कर लोगो को जागरूक करने का संकल्प लिया है। 6 माह से अधिक की पैदल यात्रा में सामाजिक कार्यकर्ता लोगो को ईवीएम की खामियों के बारे में जागरूक करेगा। ओर कई शहरों में इसका पैदल चलकर विरोध भी करेगा। लगभग 6 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा करने का संकल्प लेते हुए यात्रा आज रुद्रपुर से प्रारंभ की है। रूद्रपुर से सुरु की गई यात्रा 6 माह बाद दिल्ली में समापन की जाएगी।

लोकसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियो द्वारा ईवीएम पर सवाल खड़ा करने के बाद अब रूद्रपुर के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने ईवीएम से चुनाव कराने का विरोध करते हुए देश के कई राज्यो में 6 हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा करने का संकल्प लिया है। इस दौरान उनके द्वारा राहगीरो को ईवीएम की खामियों के बारे में जागरूक करने की बात कही है।

रूद्रपुर निवासी ओंकार सिंह ढिल्लों ने आज रूद्रपुर से इस यात्रा का शुभारम्भ किया है। उन्होंने कहा कि यह उनका सांकेतिक विरोध है। जो कि रूद्रपुर से होते हुए मुरादाबाद, जयपुर, उदयपुर, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई, बैंगलौर चेन्नई , पूरी , कलकत्ता , कानपुर ओर दिल्ली में इस सांकेतिक विरोध का समापन किया जाएगा। बताया कि यात्रा 6 से 7 माह में पूरी होगी। इस दौरान वह ईवीएम की खामियों को लोगो को बताएंगे।

ईवीएम से होने वाले चुनावों को लगातार विपक्षीय पार्टी कटघरे में खड़ा करती है। जिस देश ने ईवीएम मशीन बनाई है वह खुद इसका प्रयोग चुनाव में नही करते उन्होंने बताया कि उनका वोट ईवीएम में कहा पड़ रहा है इसकी कोई गारंटी नही है। इसीलिए देश के लोगो को इसकी खामियों बताने के लिए पैदल यात्रा का संकल्प लिया है । आज यात्रा का शुभारम्भ रूद्रपुर से शुरू किया गया है ।