हंगामेदार हो सकता है इस बार विधानसभा का मानसून सत्र, आक्रामकता के साथ सदन में उतरेगी कांग्रेस

ख़बरें अभी तक। 19 अगस्त से शुरू होने वाले के विधानसभा मानसून सत्र को लेकर सपक्ष और विपक्ष के तेवर कफी तल्ख नजर आ रहे हैं। विपक्ष ने जन्हा इस बार सरकार को पूरी तरह से घेरने की रणनीति बना ली है। वहीं सरकार भी विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तेयार है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक 18 अगस्त को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में होगी कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल भी बैठक में विशेष रूप से शामिल होगी। मानसून सत्र में इस बार कांग्रेस के विधायक सरकार को पूरी आक्रामकता के साथ घेरने की कोशिश करेगी। वन्ही कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि अनिल शर्मा को लेकर भाजपा में गुटबाजी नजर ही तभी मुख्यमंत्री कुछ और कह रहे है जबकि पार्टि अध्यक्ष कुछ और ही कह रहे है।

वहीं मानसून सत्र को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र इस बार थोडा लम्बा है क्यूंकि लोकसभा चुनावों के कारण बजट सत्र छोटा हुआ था इसलिए इस बार सत्र को बड़ा रखा गया है और अगर जरुरत महसूस हुई तो इसे और भी बढाया जा सकता है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष से सदन कि कार्यवाही को सोहार्द पूर्ण माहौल में चलाने की अपील की है। साथ ही विपक्ष के हर सवाल के जवाब देने की बात भी कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष धारा 118 पर चर्चा की मांग कर है जबकि सरकार ने धारा 118 में किसी तरह का बदलाव या संशोधन किया ही नहीं है तो फिर चर्चा किस बात की होगी। मुख्यमंत्री ने विपक्ष से बेफिजूल मुद्दों को उठाने के बजाय जनता से जुड़े मुद्दे उठाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस पिछले विधानसभा के सत्रों में भी तथ्यहीन और गैरजरूरी मुद्दों को सदन में उठा चूका है जिसका खामियाजा कांग्रेस को लोकसभा चुनावों में सभी विधानसभा क्षेत्रों में हार के रूप में उठाना पड़ा है इसलिए कांग्रेस के विधायको को इस पर सोचने की जरुरत है।