चंबा- स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

ख़बरें अभी तक।  पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां पूरे जोरों पर हैं। चंबा जिला मुख्यालय में भी स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां लगी हुई है। जहां एक तरफ मिंजर मेले के दौरान अव्यवस्थित ऐतिहासिक चौगान मैदान में सफाई व्यवस्था को सुचारु किया जा रहा है वही स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान मुख्य आकर्षण परेड की भी रिहर्सल पुलिस ग्राउंड चंबा में की जा रही है।

इस रिहर्सल के दौरान पुलिस,होमगार्ड,एनसीसी,एनएसएस व स्कूली बच्चों की अलग-अलग टुकड़िया परेड की तैयारियों में जुटी हुई है। 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर चंबा जिला के साथ लगती जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर पुलिस ने पूरी तरह से चौकसी बरती हुई है। जगह-जगह अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं। ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना को अंजाम न दिया जाए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा ने बताया बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां की जा रही हैं जिस में ऐतिहासिक चंबा चौगान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान की जाने वाली परेड की रिहर्सल पुलिस ग्राउंड चंबा में जारी है। जिसमें पुलिस, होमगार्ड के अलावा एनएसएस और एनसीसी व स्कूली छात्रों कि करीब 10 टुकडिया भाग ले रही हैं। उन्होंने बताया कि चंबा जिला के साथ लगती जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर किसी तरह की गड़बड़ ना हो इसलिए वहां पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिये गए हैं और हर समय वहां चौकसी बरती जा रही है।

Add your comment

Your email address will not be published.