इस राखी बहनों को गिफ्ट देने में अगर भाई हो रहे है कन्फ्यूज तो पढ़िए ये ख़बर

ख़बरें अभी तक। भाई-बहन का रिश्ता बेहद ही अनमोल होता है। और 15 अगस्त को भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षा-बंधन (Raksha Bandhan) भी आने वाला है। इस दिन ज्यादातर भाई कन्फ्यूज (Confuse) रहते है कि अपनी बहन को क्या दें। वैसे तो भाई के प्यार से बड़ा बहन के लिए कोई तोहफा नहीं होता है। लेकिन फिर भी आजकल तोफहा देना भी प्यार जैसा ही है। तो आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि अपनी छेटी हो या बड़ी बहन को क्या गिफ्ट में दें जिससे कि आपकी बहन खुश हो जाएं। साल में एक बार आने वाले इस त्योहार का बहन को बेसबरी से इंतजार रहता है तो बहनो के लिए एक गिफ्ट (Gift) तो बनता ही है। तो आइए जानते है क्या गिफ्ट दें….

आप राखी गिफ्ट में बहन को स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते है। ऐसे में वह स्मॉर्ट तरीके से अपने स्वास्थ्य का ख्याल भी रखेगी। वहीं यह तो सबको पता है कि हर लड़की की पसंद में ज्वैलरी भी शामिल होती है। और उन्हें जितनी भी ज्वैलरी मिल जाए उतनी ही कम है। ऐसे में आप अपनी बहन को गिफ्ट के तौर में ज्वैलरी दे सकते है। इसमें आप ईयररिंग्स, रिंग्स, नेकलेस, ब्रेसलेट आदि दे सकते है। अपने बजट के अनुसार आप कोई भी ज्लैवरी दे सकते है।

प्यार भरे इस त्योहार में आप चाहे तो बहन के साथ बिताएं प्यार, शरारत भरे लम्हों जिन्हें आपने कैद कर रखा हो। उसे एक फोटो एल्बम की तौर पर दे सकते है। अगर आपकी बहन नेचर लवर है और उसे कई तरीके के पेड़-पौधे लगाने का शौक है तो आफ कुछ पौधा गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपकी बहन शादीशुदा है तो आप चाहे तो उसका एक यादगार ट्रिप प्लान बना सकते है। अगर आपकी बहन को फोटोग्राफी, पेंटिग आदि करना पसंद है तो इसे आप कलर या फिर अपनी बजट के अनुसार कैमर दिला सकते हैं।

लड़कियों को चॉकलेट बेहद पसंद भी होती है। तो आप बचपन में बहन को जहां एक दो चॉकलेट देकर मना लेते थे वहीं अब आप उसको उसकी पसंद की चॉकलेट का डिब्बा दे सकते हैं। इससे होगा यह कि चॉकलेट देखकर वह खुश तो होगी ही साथ ही उसे बचपन के सुनहरे दिनों की याद भी आ जाएगी। वैसे आप रक्षाबंधन से पहले इस बात पर गौर करें कि आपकी बहन की जरूरत क्या है। जरूरत को ध्यान में रखकर ही उसके लिए गिफ्ट खरीदेंगे तो बेहतर होगा। आप अपनी बहन को ब्रांडेड हैंडबैग दे सकते हैं, अगर वह ऑफिस जाती है तो उसे लैपटॉप बैग दे सकते हैं या फिर उसको फोन का कवर भी दे सकते हैं। वहीं अगर आप चाहें तो नया फोन भी लेकर दे सकते हैं।

वहीं आजकल डिजिटल जमाना है तो आप अपनी बहन को उसका नाम लिखवाकर टी-शर्ट दे सकते हैं, कॉफी मग पर उसका नाम लिखवाकर या फिर आप दोनों की फोटो कॉफी मग पर लगवाकर दे सकते हैं। इससे भी वह खुश होगी। अगर आपकी बहन को मेकअप पसंद है तो आप उसे कॉस्मेटिक्स भी दे सकते हैं। या फिर आप उसे पूरा मेकअप बॉक्स भी दे सकते हैं जिसे देखकर वह बहुत खुश होगी।

आज की इस ख़बर में हमने आपको बहन को गिफ्ट देने के आइडिया तो दें दिए है। और अब आप पर निर्भर करता है कि आप अपनी बहन को इनमें से क्या गिफ्ट देंगे। इनमें से कोई भी गिफ्ट देकर आप अपनी बहनों को खुश कर सकते है। क्योंकि साल में एक बार तो ये दिन आता है जब बहनों को भाईयों से अच्छे गिफ्ट की उम्मीद होती है। तो जाइए और जल्दी से अपनी बहन के लिए अच्छा सा गिफ्ट लेकर आइए…..राखी आने वाली है…….और आप सभी को हमारी तरफ से राखी की हार्दिक शुभकामनाएं……