सोनिया गांधी का तजूर्बा काम आएगा, गठबंधन से परेहज नहीं: हुड्डा

ख़बरें अभी तक। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति द्वारा सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाने का फैसला सही समय पर लिया है। हालातों को देखते हुए सोनिया गांधी का तजूर्बा काम आएगा। हालांकि हुड्डा ने कहा कि आगामी चुनावों को लेकर गठबंधन से परेहज नहीं है। समान विचारधारा के लोग साथ आएंगे तो जरूर विचार करेंगे। रोहतक में 18 अगस्त को होने वाली हरियाणा परिवर्तन रैली में किसी भी प्रकार से बदलाव को नकारते हुए कहा कि रैली की ताकत भाजपा सरकार को चलता करने का काम करेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा चरखी दादरी में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान पूर्व सीपीएस व प्रदेश प्रवक्ता रणसिंह मान और पूर्व विधायक रणबीर महेंद्रा भी उपस्थित रहे। भूपेंद्र हुड्डा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार की छुट्टी करने की पूरी तैयारियां की जा रही हैं। इसी कड़ी में रोहतक रैली से इसकी शुरूआत होगी। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश का हर वर्ग भाजपा की सरकार से परेशान व हताश है।

हुड्डा ने जजपा-बसपा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिनकी विचारधारा एक जैसी नहीं होती, गठबंधन कामयाब नहीं होते। पहले भी अनेक गठबंधन हुए थे, लेकिन कोई रिजल्ट नहीं निकला। हालांकि हुड्डा ने महागठबंधन से नकारते हुए कहा कि समान विचारधारा से गठबंधन कर सकते हैं। फिलहाल गठबंधन को लेकर उनके पास किसी का प्रस्ताव नहीं आया है, अगर आएगा तो विचार करेंगे। धारा 370 का समर्थन करते हुए हुड्डा ने कहा कि मेरी अपनी स्वयं की राय है इसलिए समर्थन किया है।

कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है जिसका जो सही लगे वह कर सकते हैं। सम्मेलन के बाद पूर्व सीएम गांव ढाणी फौगाट में किसानों के धरने को समर्थन देने पहुंचे और कहा कि किसानों के साथ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ संघर्ष की लड़ाई लड़ी जाएगी। सम्मेलन में पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार के दौरान हुए विकास कार्यों का भाजपा की सरकार जिर्णोद्धार तक नहीं करवा पाई है। जिले का दर्जा देने के बावजूद भी कोई विशेष पैकेज नहीं मिला, धरातल पर विकास नहीं हुआ। ऐसे में यहां की जनता को फिर से हुड्डा सरकार की याद आने लगी है।