जनमंच में एनएसएस के छात्रों से धुलवाए बर्तन, प्रभारी बोले-केंद्र सरकार का आदेश

ख़बरें अभी तक। फतेहपुर के राजा के तालाब में जनमंच कार्यक्रम (Janmanch Program) में एनएसएस के छात्रों (NSS Students) से जूठे बर्तन धुलवाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। वहीं, डीसी कांगड़ा (DC Kangra) ने मामले में कार्रवाई की बात की है। हालांकि, एनएसएस प्रभारी का कहना है कि एनएसएस वालंटियर से बर्तन धुलवाने का कार्य करवाया जा सकता है।

ऐसे केंद्र सरकार के आदेश हैं। बता दें कि राजा का तालाब में जनमंच का आयोजन किया गया था। इसमें उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर मुख्यातिथि थे। कार्यक्रम में छात्रों से जूठे बर्तन धुलवाए गए। जबकि जनमंच के लिए बाकायदा सरकार की ओर से पैसा व बजट जारी होता है।

छात्रों से बर्तन धुलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। लोगों में चर्चा है कि यह एनएसएस के वालंटियर हैं, लेकिन जब पैसा आता है तो छात्रों से ऐसा काम करवाना कहां तक उचित है। यह छात्र उसी स्कूल (School) के हैं, जहां पर कार्यक्रम का था। लोगों में चर्चा है कि अगर खाना बनाने के लिए सरकारी व विभाग किसी पार्टी को हायर कर रहा है तो बर्तन धोने का जिम्मा भी खाना बनाने के लिए हायर की एजेंसी का होना चाहिए।