2019 Jeep Wrangler भारत में हुई लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स और शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। US की ऑटोमोबाइल कंपनी Jeep ने भारत में 2019 Jeep Wrangler को लॉन्च किया है। यह एक टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट है जो कि सिर्फ पेट्रोल पावर के साथ सीबीयू रूट के जरिए बेचा जाएगा। चलिए आपको बताते है इसके खास फीचर्स और कीमत-

फीचर्स-नई रैंगलर में अपडेटेड कैबिन, यूकनेक्ट 4C NAV 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम विद नेविगेशन, नया डैशबोर्ड, एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, पैस्सिव कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट बटन और ड्यूल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स एड किए गए हैं।

इंजन- 2019 Jeep Wrangler में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया जा रहा है जो कि 268 बीएचपी की पावर और 400 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। एसयूवी के इंजन को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और इसे 4X4 सिस्टम से लैस है। माइलेज के बारें मे बताए तो प्रति लीटर में यह एसयूवी 11 किमी का माइलेज देने में सक्षम बताई जा रही है।

लुक्स और डिजाइन- नई जीप रैंगलर में फ्रंट में आइकॉनिक 7 स्लॉट ग्रिल्स, क्लासिक राउंड हेडलैम्प्स LED यूनिट्स, पहले के मुकाबले हल्की बॉडी, स्टील बॉडी पार्ट्स, एल्युमिनियम के डोर, बोनट और फेंडर्स, 4 व्हील ड्राइव हाई और 4 वीइल ड्राइव लो दिए गए हैं। रैंगलर की खासब बात यह है कि इसके सभी डोर, रूफ के पैनल और विंडशील्ड को हटा सकते हैं और इसे हार्ड कोर ऑफ-रोड मशीन के रूप में चला सकते हैं। खासतौर पर खराब इलाकों में सवारी करने के लिए यह फीचर बहुत काम आने वाला है।

कीमत- 2019 जीप रैंगलर की भारत में एक्स शोरूम कीमत 63.94 लाख रुपये रखी गई है।