हिमाचल प्रदेश: सोलन शहर में पानी के लिए मचा हाहाकार

ख़बरें अभी तक। सोलन शहर में पानी के लिए हाहाकार मच गया है। शहर के अधिकतर हिस्सों में पिछले 6 दिनों से पानी की एक बूंद भी लोगों को नसीब नहीं हुई है। हालत यह हो गई है कि लोगों को बाजार से खरीदकर पानी की बोतलें इस्तेमाल करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। बरसात के इस मौसम में प्राकृतिक जल स्रोतों में पानी लबालब भरा है, लेकिन इस मौसम में जन जनित बीमारियों के फैलने का खतरा रहता है। जिसके कारण लोग पीने के लिए प्राकृतिक जल स्रोतों का पानी भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

अहम बात यह है कि सोलन शहर के मिनी सचिवालय जहां पर उपायुक्त सोलन से लेकर हर अधिकारी बैठता है, इस कार्यालय में भी पिछले 2 दिन से पानी की बूंद नहीं आई है। जिसके कारण यहां पर कैंटीन चला रहे व्यक्ति को चाय बनाने के लिए बाजार से मिनरल वॉटर खरीदना पड़ रहा है और उसी से चाय बना रहा है। शहर के अन्य हिस्सों की हालत इससे भी ज्यादा खराब है। आपको बता दें कि सोलन शहर को पानी सप्लाई करने वाली अश्विनी पेयजल योजना पिछले 2 हफ्ते से बंद है जबकि गिरी पेयजल योजना से भी सोलन शहर के लोगों को भरपूर पानी नहीं मिल पा रहा है ऐसे में लोग परेशान हैं।

सोलन के मिनी सचिवालय में कैंटीन चला रहे नरेंद्र चौहान ने बताया कि यहां पर पानी ना आने के कारण उसे बाजार से मिरनल वाटर खरीदकर चाय बनाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब मिनी सचिवालय मे ही पानी नही आ रहा है तो शहर में क्या हालात होंगे। उन्होंने जिला प्रशासन से वह संबंधित विभाग से गुहार लगाई है कि मिनी सचिवालय में पानी की सुविधा जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए।