रक्षाबंधन पर्व को लेकर डाक विभाग ने निकाले वाटर प्रूफ लिफाफे

ख़बरें अभी तक। बिलासपुर: रक्षाबंधन पर इस बार भाई-बहन का प्यार डाक विभाग के विशेष लिफाफे में सुरक्षित रहेगा। भारतीय डाक विभाग ने रक्षा बंधन को खास बनाने के लिए और बहनों को सुविधा देने के लिए वाटर प्रूफ लिफाफा बाजार में उतारा है। इस लिफाफे में बहनों द्वारा भेजी गई राखियां उनके भाइयों को सुरक्षित मिलेंगी। खास बात यह कि लिफाफा खुशबूदार भी है और लिफाफे में विशेष तरीके का स्टीकर-गोंद लगाया गया है। जिससे लिफाफा चिपकाने के लिए गोंद की जरूरत भी नहीं होगी।

रक्षा बंधन को लेकर डाक सर्किल हमीरपुर के तहत बिलासपुर, हमीरपुर व बड़सर के डाकघरों में विशेष काउंटरों की सुविधा भी दी गई है औश्र तीनों स्थानों पर वाटर प्रूफ लिफाफों को भेजा गया है। वहीं, प्रधान डाकघरों  में राखी के लिए अलग से लैटर बाक्स रखवाए गए हैं। हर दो घंटे में डाक की छंटाई का इंतजाम किया गया है, ताकि बहनों की भेजी हुई राखी भाइयों तक समय पर पहुंच सके। बहरहाल भाई-बहन के पर्व रक्षाबंधन को लेकर डाक विभाग सक्रिय हो गया है। दरअसल रक्षाबंधन का त्योहार बरसात के मौसम में पड़ता है। इसलिये विभाग ने वाटर प्रूफ लिफाफों के कारण राखियों को भीगने से बचाने का प्रयास किया है ।

वहीं, बिलासपुर मुख्य डाकपाल रजनीश कुमार ने बताया कि रक्षा बंधन को लेकर करीब 2800 लिफाफे वाटर प्रूफ लिफाफे पूरे जिला भर के डाकघरों में भेजे गये है जहां पर इन लिफाफों को लेकर बहुत ही उत्साह देखा गया है और लिफाफे खत्म हो चुके है। अपने भाईयों को राखी के माध्यम से प्यार भेजने वाली महिलायें युवतियां भी बेहद खुश दिखी। बहनों ने डाक विभाग द्धारा रक्षाबंधन को लेकर किये गये इस प्रयास की जहां सराहना की वहीं इस पर्व को लेकर अपना संदेश भी दिया।