अब गूगल सर्च पर बीमारियों की मिलेंगी एकदम सही जानकारी, पढ़िए ये खबर

खबरें अभी तक। टेक्नोलॉजी के इस यूग में आए दिन कोई ना कोई नए अविष्कार होते ही रहते है। इसी के चलते दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी Google ने क्वॉलिफाइड डॉक्टर्स के साथ साझेदारी कर ली है। इस साझेदारी के पीछे का कारण ये है कि डॉक्टर्स किसी भी बीमारी के बारे में उसके लक्षण के जरिए पता लगाएंगे और उसकी जानकारी देंगे। बता दें कि हमें इस बात की जानकारी Google सर्च और असिस्टेंस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट बेन गोम्स द्वारा मिली है। बेंगलुरू के St Joseph School के छात्रों से bejdle करते हुए बेन गोम्स ने एक छात्र के सवाल के जबाव में इस बात का खुलासा किया है। गोम्स ने बताया कि सर्च इंजन पर बीमारियों के डायग्नॉस वाली गलत जानकारियों को सही किया जाएगा।

छात्र ने गोम्स से सवाल पूछते हुए कहा कि ऐसा भी हो सकता है कि सर्च इंजन पर मौजूद बीमारियों के डॉग्नॉसे करने की गलत जानकारी मौजूद होने की वजह से लोगों को दुष्परिणाम भी झेलने पड़ सकते हैं। इस सवाल के जबाव में गोम्स ने कहा कि हमने इस पर बहुत काम किया है। हमने कई सारे डॉक्टर्स के साथ साझेदारी की है ताकि किसी भी बीमारी के लक्षण से ही उस बीमारी के बारे में सही जानकारी दी जा सकें।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सर्च इंजन पर दी गई गलत सूचनाओं को डॉक्टर्स सही करके हाई क्वालिटी की जानकारी दर्ज करा गूगल यूजर्स के लिए सही सामग्री प्राप्त कराएंगे। इसके लिए हम हेल्थ केयर कंपनी Mayo Clinic के डॉक्टर्स के साथ साझेदारी कर ली है। इस तरह से लोगों को किसी भी बीमारी के बारे में लक्षण सर्च करने पर ही सही जानकारी प्राप्त हो पाएगी।

Add your comment

Your email address will not be published.