यूपी: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर शामली की जनता ने किया स्वागत

ख़बरें अभी तक। भारत सरकार के द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने व जम्मू कश्मीर व लद्दाख को अलग कर केंद्र शासित प्रदेश के जाने के फैसले का नागरिकों ने स्वागत किया है। नागरिकों का कहना है कि जब देश एक है तो एक संविधान बहुत पहले लागू हो जाना चाहिए था।

आज भारत सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए जिस प्रकार से जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना कर यह साबित कर दिया कि वह कथनी और करनी में अंतर नहीं रखती। साथ ही नागरिकों ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 जाने के बाद वहां हमारे क्षेत्र के बच्चों को रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे और वहां वह लोग व्यापार भी कर सकेंगे। यह फैसला बहुत पहले हो जाना चाहिए था लेकिन 70 साल इस फैसले को लागू करने में लग गए नागरिक केंद्र सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं।

केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने पर जम्मू कश्मीर का पार्टीशन कर केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के निर्णय पर लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर में मिठाई बांटकर खुशी मनाई। लोग सड़कों व बाजारों में 370 हटाए जाने की खुशी मनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के जिंदाबाद के नारे भी लगाते नजर आ रहे हैं।