जब चेहरा लगे बेजान, तो करें ये काम

ख़बरें अभी तक। लगातार काम और भागदौड़ के कारण हुई थकान का सीधा असर हमारे चेहरे पर पड़ता है। थकान के कारण हमारा चेहरा बेजान और थका हुआ नजर आने लगता है। कभी कभी नींद की कमी की वजह से भी चेहरे पर या आंखों के आसपास सूजन नजर आने लगती है। अगर आप भी ऐसी किसी समस्या से परेशान है और चेहरे की देखभाल के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है, तो सरल और कम समय वाले इन नुस्खों को जरूर आजमाएं।

चेहरे पर सूजन नजर आ रही है तो हल्के बेस वाले फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। त्वचा को माइश्चराइज करें और सीसी क्रीम का प्रयोग करें। मेकअप करते समय बहुत ज्यादा बेस का प्रयोग करने से बचना चाहिए। मेकअप के बाद भी चेहरे पर रौनक नहीं नजर आ रही है तो ब्लश का इस्तेमाल करें। नेचुरल रंग के ब्लश के इस्तेमाल से आपके गाल खिलें हुए नजर आएंगे और चेहरा तरोताजा दिखेगा।चेहरे की त्वचा के साथ ही आंखों का मेकअप भी बहुत जरूरी है क्योंकि आंखो से सबसे पहले चेहरे की थकान पता चल जाती है।

अगर आपकी आंखे थकान की वजह से लाल नजर आ रहीं है तो उनमें डालने के लिए आई ड्राप का इस्तेमाल करें। इससे आंखे चमकदार नजर आएंगी। इसके साथ ही आंखों की वाटर लाईन पर न्यूड कलर का काजल प्रयोग करें।सूखे और बेजान से होंठ भी आपकी थकान को बयां कर देते हैं। इसलिए जरूरी है कि अपने होंठो को हाइड्रेटेड रखें। उन्हें स्क्रब से साफ करते हैं जिससे होंठ नर्म और मुलायम नजर आएं।