बिहार : 130 पहुंची बाढ़ से मरने वालों की संख्या, असम में राहत

ख़बरें अभी तक। बिहार के 13 जिलों में आई बाढ़ अबतक 130 जानें निगल चूकी हैं, जबकि 88.46 लाख आबादी इससे प्रभावित हुई है। वहीं, दूसरी ओर असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है। पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है । आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के 13 जिले-शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अबतक 130 लोगों की मौत हुई है जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हो चुकी है ।

केंद्रीय जल आयोग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार की कई नदियां बूढी गंडक, बागमती, अधवारा समूह, कमला बलान और खिरोही नदी विभिन्न स्थानों पर आज सुबह खतरे के निशान से उपर बह रही थी। भारत मौसम विभाग के अनुसार बिहार की सभी नदियों के जलग्रहण क्षेत्रों में बुधवार की सुबह तक हल्की से साधारण बारिश की संभावना जताई गई है।

असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है । पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है । राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है