Apple यूजर्स के लिए खास खबर, Apple iPhone 2020 मॉडल्स होंगे 5G नेटवर्क सपोर्टिव

खबरें अभी तक।  Apple iPhone 2020  ने हाल ही में खुलासा कि है कि अगामी सभी लॉन्च होने वाले मॉडल्स 5G नेटवर्क को सपोर्टिव होंगे। Apple के एनलिस्ट Ming-Chi Kuo ने यह जानकारी दी है। Ming-Chi Kuo की मानें तो 2020 में लॉन्च होने वाले सभी मॉडल्स 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे। कुछ समय पहले ही Ming-Chi Kuo ने बताया था कि 2020 में लॉन्च होने वाले Apple iPhone के दो हाई एंड मॉडल्स ही 5G को सपोर्ट करेंगे

वैसे  फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि Apple बिना mmWave टेक्नोलॉजी के 5G स्मार्टफोन को चीन के मार्केट में लॉन्च करेगा कि नहीं जहां सिर्फ सब-6GHz नेटवर्क का सपोर्ट मिलता है। Apple और EMS इस समय केवल 5G सपोर्ट वाले iPhone को डेवलप करने में व्यस्त है जो केवल सब-6GHz नेटवर्क को सपोर्ट करता है। रिपोर्ट्स की मानें तो 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone दोनों mmWaves को सपोर्ट कर सकते हैं।

वहीं आपको बता दें कि 2020 में लॉन्च होने वाले iPhone को OLED पर आधारित 5.4, 6.1 और 6.7 डिस्प्ले साइज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं पहले ये खबर आयी थी कि केवल 6.1 और 6.7 डिस्प्ले साइज वाले iPhones ही 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे। आपको बता दें कि 5G नेटवर्क के लिए दो तरह की फ्रिक्वेंसी निर्धारित की गई है। पहला जो सब-6GHz बैंड पर काम करता है और दूसरा जो 6GHz से ज्यादा की फ्रिक्वेंसी पर काम करता है। 6GHz बैंड को अमेरिका में mmWaves कहा जाता है जो शॉर्ट रेंज के mmWave ट्रांसमीटर के द्वारा फास्ट स्पीड डिलीवर करता है।