बीएमडब्ल्यू ने एक्स7 एसयूवी की भारत में लॉन्च, जानिए इसके दोनों वेरिएंट की कीमत

खबरें अभी तक। बीएमडब्ल्यू ने एक्स7 एसयूवी  भारत में लॉन्च की जा चुकी है। जैसा की आप सभी जानते ही होंगे देश में यह कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी और महंगी एसयूवी में से एक है। ये आपको दो वेरिएंट एक्सड्राइव30डी डीपीई सिग्नेचर और एक्सड्राइव40आई में उपलब्ध हो रही है। जिसकी कीमत 98.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बता दें कि भारत में इसे एसेंबल करके बेचा जाएगा।

इसके दो वेरिएंट और उनकी कीमत (एक्स-शोरूम)

एक्सड्राइव30डी डीपीई सिग्नेचर: 98.90 लाख रुपये

एक्सड्राइव40आई: 98.90 लाख रुपये

वहीं कार देखो डॉट कॉम  की मानें तो बीएमडब्ल्यू एक्स7 को सीएलएआर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।  इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी की 7-सीरीज और 5-सीरीज सहित कई अन्य कारें भी बनाई गई हैं। वहीं इसका डिजाइन कई मामलों में 7-सीरीज फेसलिफ्ट जैसा दिखाई पड़ता है। बीएमडब्ल्यू एक्स7 बड़े बंपर, ऊंचे बोनट और साफ-सुथरे साइड प्रोफाइल के से रोड़ पर अपनी अलग पहचान बना पाएगी। अगर बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें तीन रो में सीटें दी गई हैं, जिन पर कुल सात पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। इसका टेलगेट दो भागों में बंटा हुआ है, जो रेंज रोवर एसयूवी की जैसा दिखाई पड़ता है।

एक्स7 के एक्सड्राइव30डी डीपीई सिग्नेचर वेरिएंट में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। जो कि 265 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देता है। एक्सड्राइव40आई में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो कि  पावर 340 पीएस और टॉर्क 450 एनएम है। कंपनी दावा करती है कि एक्स7 का डीजल वेरिएंट 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 7 सेकंड में पा लेगा, वहीं पेट्रोल वेरिएंट यह रफ्तार महज 6.1 सेकंड में हासिल कर लेगा। बता दें कि दोनों इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए गए है। जो कि सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

अन्य फीचर्स का बताए तो कंपनी ने इस कार में बीएमडल्ब्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, दोनों एक्सल पर अडेप्टिव एयर सस्पेंशन, बीच वाली सीट पर बैठे पैसेंजर के लिए 10.2 इंच की फुल एचडी स्क्रीन, 16 स्पीकर वाला हार्मन कार्डन म्यूजिक सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, पार्किंग असिस्टेंस प्लस, सराउंड व्यू कैमरा, रिवर्स असिस्टेंस, छह एयरबैग, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल जैसे फीचर एड किए हैं।