शामली: बैंक के बाहर महिलाओं ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

ख़बरें अभी तक। समूह की महिलाओं ने बैंक मैनेजर द्वारा खाता ना खोलने पर उनके साथ अभद्र व्यवहार किए जाने का आरोप लगाकर बैंक के बाहर प्रदर्शन कर घंटों तक हंगामा काटा। बैंक के बाहर हो रहे प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कई घंटे तक मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर महिलाओं को शांत किया। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं।

दरअसल मामला जनपद शामली के थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव हसनपुर लुहारी का है। जहां गांव गांव समूह में काम करने वाली महिलाएं बैंक में खाता खोलकर लोन लेकर ग्रामीण आंचल की महिलाओं को रोजगार कराती हैं। जिसके लिए समूह की कुछ महिलाएं इकट्ठे होकर गांव हसनपुर लुहारी के भारतीय स्टेट बैंक में समूह का खाता खुलवाने पहुंची। आरोप है कि जब उन्होंने बैंक मैनेजर को समूह की महिलाओं का खाता खोलने को कहा तो बैंक मैनेजर ने उन्हें खाता खोलने से मना कर दिया। तो उन्होंने इसका लिखित में जवाब मांगा।

आरोप है कि लिखित में जवाब मांगने पर बैंक मैनेजर ने महिलाओं के साथ अभद्रता करते हुए महिलाओं का हाथ पकड़ महिलाओं को बैंक से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद महिलाओं ने अपनी और समूह की महिलाओं को सूचना दी और अपने उच्च अधिकारी को फोन पर पूरी जानकारी दी। महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने की सूचना पर सैकड़ों समूह की कार्यकत्री बैंक पर पहुंच गई और बैंक के बाहर ही बैंक मैनेजर मुर्दाबाद के नारे लगाकर प्रदर्शन करने लगी। बैंक के बाहर प्रदर्शन की सूचना पर थानाभवन पुलिस मौके पर पहुंची और कई घंटे तक महिलाओं को समझाने का प्रयास किया।

आरोप है कि समूह के ब्लॉक मिशन मैनेजर के साथ भी बैंक मैनेजर ने अभद्र व्यवहार कर उनका कॉलर तक पकड़ लिया। अब महिलाएं मैनेजर द्वारा माफी मांगने की बात पर अड़ी है, लेकिन देर शाम तक भी इस पूरे मामले में कोई निश्चित समाधान नहीं निकल सका। अब पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं। जबकि बैंक मैनेजर और महिलाएं एक-दूसरे पर अभद्रता का आरोप प्रत्यारोप लगाती रही।