HR: ‘डंपिंग प्वाइंट नहीं, बीच रास्ते में डाला जा रहा है कूड़ा व मृत पशु

ख़बरें अभी तक: दादरी शहर के बाइपास पर स्थित डंपिंग प्वाइंट के बाहर कूड़ा डालने पर आसपास के किसानों ने विरोध करते हुए कूड़ा डालने पहुंचे नगर परिषद के वाहनों को रोक दिया। इस दौरान किसानों ने हंगामा करते हुए नगर परिषद पर आरोप लगाते हुए वाहनों को वापिस भेज दिया। लोगों ने कहा कि बीच रास्ते में कूड़ा व मृत पशुओं को डालने से आसपास के क्षेत्र में बदबू फैलने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हंगामे के दौरान पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान मौके पर पहुंचे और नप अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए डंपिंग प्वाइंट पर ही धरना देने का अल्टीमेटम दिया।

किसानों ने बताया कि वे कई बार इस मामले को लेकर अधिकारियों को शिकायत कर चुके हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा डंपिंग प्वाइंट के बाहर दोनों तरफ कूड़ा डाल दिया जाता है। जिसके चलते उन्हें अपने खेतों तक पहुंचने में परेशानी होती है। किसानों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता सतपाल सांगवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके से ही अधिकारियों को फोन कर समस्या का समाधान करने की बात कही। किसानों ने बताया कि नगर परिषद द्वारा यहां पर बनाए गए डंपिंग प्वाइंट के दोनों तरफ से उनके खेतों की तरफ रास्ता जाता है।

लेकिन कर्मचारियों द्वारा डंपिंग प्वाइंट के अंदर जाने के बजाय बाहर ही कूड़े से भरे वाहनों को खाली कर दिया जाता है। जिसके कारण उनके खेतों तक आने-जाने के लिए रास्ता पूरी तरह से बाधित है। लोगों ने बताया कि डंपिंग प्वाइंट की चाहरदीवारी की ऊंचाई कम होने के कारण उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डंपिंग प्वाइंट में कई बार कूड़े में आग लगाने के कारण बाइपास से हर रोज गुजरने वाले हजारों वाहन चालकों को भी काफी परेशानियां होती है।