भारत के खिलाफ T20 मैच नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, टीम में नहीं चुना गया

भारत के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए विंडीज टीम का ऐलान कर दिया गया है और भारत के लिए थोड़ी राहत की खबर है कि आतिशी क्रिस गेल इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज एंथोनी ब्रैंबल 14 सदस्यीय टीम इकलौता नया चेहरा हैं।

बता दें कि शुरुआती दो टी20 मुकाबले फ्लोरिडा के काउंटी स्टेडियम में तीन और चार अगस्त को खेले जाएंगे। सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले से ही हो चुका है। आंद्रे रसेल की टीम में वापसी हुई है। हालांकि उन्हें इलेवन का हिस्सा बनने के लिए सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। आंद्रे रसेल बाएं घुटनी में परेशानी के कारण पिछले दिनों इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे।

दो पुराने दिग्गजों के जरिए विंडीज बोर्ड ने टीम को मजबूती दी है, वे ऑलराउंडर सुनील नरेन और केरोन पोलार्ड हैं। सुनील ने विंडीज के लिए अपना आखिरी टी-20 मुकाबला करीब दो साल पहले चेस्टर-ली-स्ट्रीट में खेला था, तो वहीं पोलार्ड ने पिछले नवंबर में भारत का दौरा किया था।

इसके अलावा क्रिस गेल ने सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध करार दिया है। कारण यह है कि गेल को पहले से ही तय कार्यक्रम के अनुसार कनाडा में जीटी20 टूर्नामेंट खेलने का करार है। गेल का न खेलना लेफ्टी जॉन कैंपबेल के लिए अवसर लेकर आया है।