वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी की जगह लेगें ऋषभ पंत

ख़बरें अभी तक । वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. 3 अगस्त से शुरू हो रहे दौरे के लिए मुंबई में रविवार को मुख्य चयनकार्ता एमएसके प्रसाद ने टी-20, वनडे और टेस्ट के लिए टीमों की घोषणा की. टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को शामिल किया गया है. मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की वनडे और टी-20 इंटरनेशनल स्क्वॉड में वापसी हुई है.
बता दें कि शनिवार को 38 साल के धोनी ने बीसीसीआई को सूचित किया था कि वह फिलहाल किसी भी तरह की क्रिकेट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि वह अगले 2 महीने पैरा सैन्य रेजिमेंट के साथ रहेंगे. वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया को तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.शिखर धवन की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हो गई है. जसप्रीत बुमराह को वनडे-टी20 से आराम दिया गया है. हार्दिक पंड्या को भी पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है. विंडीज दौरे के लिए सभी फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना गया. टीम में राहुल चाहर और नवदीप सैनी नए चेहरे होंगे.
ये होगी रहेगी टीम……….
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी