हिमाचल प्रदेश: कुल्लू में जल्द होगा कूड़े की समस्या का निपटारा

ख़बरें अभी तक। कुल्लू जिला में काफी समय से फैली कूड़े की समस्या का अब निदान होने वाला है शहर में जगह जगह लगे कूड़े के ढेर अब खत्म होने वाले है कुल्लू शहर से कूड़ा छांट कर अब मनाली के प्लांट को भेजा जा रहा है जिसके चलते अब शहर से कूड़े की समस्या समाप्त होने वाली है। आज कुल्लू में लगे कूड़े के ढेर को नगर परिषद् के अधिकारियों ने मनाली के लिए भेज दिया है। जहां पर कूड़े से एनर्जी बनाने वाला प्लांट लग रहा है। जिसके चलते शहर से कूड़े की समस्या समाप्त हो जायेगी और शहर साफ सुथरा बनेगा।

गौरतलब है की कुल्लू जिला में काफी समय से कूड़े की समस्या बानी हुई थी जिसके चलते शहर में गन्दगी के ढेर लगे हुए थे और गंभीर बिमारी फैलाने का भी खतरा बना हुआ था। कूड़े को यहां से शिफ्ट करने के बाद अब काफी हद तक इस समस्या का निपटारा हो जाएगा। तहसीलदार कुल्लू मित्र देव का कहना है कि विभाग और अधिकारी कूड़े की समस्या को लेकर संजीदा है और कूड़े की अधिकतर समस्या उनकी तरफ से सुलझा ली गयी है।

बाकी समस्या का भी जल्द निपटारा हो जाएगा और आज शहर का सूखा कूड़ा जिसको अलग कर के रखा हुआ था उसको आज मानली भेजा जा रहा है तहसीलदार ने शहर के लोगों से भी अपील की है की वो लोग अपना कूड़ा अलग कर के ही कर्मचारियों को दे। वहीं नगर परिषद् के पार्षद तरुन विमल का कहना है कि आज कूड़ा मनाली भेजा जा रहा है। अब कुल्लू शहर की जनता भी जाग चुकी है और जल्द शहर से कूड़े की समस्या का निपटारा हो जायेगा। उन्होंने लोगों से अपील भी की है की लोग सूखा और गीला कूड़ा घरों से ही अलग-अलग कर के दें।