कांग्रेस ने सीएम जयराम पर लगाए गंभीर आरोप पढ़िये पूरा मामला

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार की ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट की आड़ में प्रदेश के हितों से खिलवाड़ के आरोप लागये। सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए राठौर ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया। मुख्यमंत्री निवेशकों को लाने के चक्कर में उन लोगों को फ़ायदा पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं जिन्होंने चुनावी में भाजपा की मदद की।

गुजरात में जयराम ठाकुर निवेशकों को बुलाने प्रधानमंत्री के दबाव से गए थे। अग़र ऐसा नहीं है तो निवेशकों को खुद हिमाचल आना चाहिए था। अग़र ऐसा नहीं है तो मुख्यमंत्री ने जो MoU साइन किए हैं उनको लेकर श्वेत पत्र जारी किये जाएं। राठ़ौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ नहीं सहन करेगी।

सरकार को औद्योगिक पैकेज को बढ़ाने की मांग करनी चाहिए, न की अपने लोगों को फायदा करने का । सरकार बनने के बाद पिछले एक साल में रिकार्ड सबसे ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हुए हैं। प्रदेश में नए राज्यपाल के  शिमला आएंगे कांग्रेस पार्टी कानून व्यवस्था पर उनके मिलेगी।

कांग्रेस अध्य़क्ष ने कहा कि मॉनसून के चलते प्रदेश भर में सड़कों की हालत ख़स्ता है। बागवानों को अपनी फ़सल को मंडियों तक पहुंचाने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। सरकार ने मात्र 50 पैसे सेब का समर्थन मूल्य बढ़ाया है। कांग्रेस की मांग है कि सरकार कम से कम 10 रुपये समर्थन मूल्य बढ़ाए। बागवानों से ज़बरन फसल बीमा के नाम पर वसूली की जा रही है। इन सब कामों पर जयराम सरकार पूरी तरह फ़ेल साबित हुई है।