देहरादून: सगाई के छह महीने बाद युवक युवती ने किया सुसाइड

ख़बरें अभी तक। देहरादून में एक युवती और युवक के द्वारा फांसी लगाने की ख़बर सामने आई है। दोनों की छह महीने पहले ही सगाई हुई थी। जिसके बाद दोनों आपस में बातचीत करने लगे थे। दोनों ने बुधवार को 11 बजे के करीब फांसी लगाकर अपनी-अपनी जान दे दी। पहले युवती ने फांसी लगाई जिसके बाद युवक को पता चला कि युवती ने फांसी लगा दी है तो उसने भी परेशान होकर शाम 5:30 बजे फांसी लगा दी। बता दें कि मृतक युवती ब्यूटीशियन का कोर्स कर चुकी थी, जबकि लड़का फिलहाल कोई कामकाज नहीं कर रहा था। दोनों ने यह कदम क्यों उठाया, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के अनुसार, सूरज थापा (24) पुत्र दल बहादुर थापा निवासी नौका दौड़वाला, नेहरू कॉलोनी की सगाई करीब छह महीने पहले डालनवाला कोतवाली क्षेत्र के इंदर रोड की रहने वाली सुख माया (21) पुत्री गगन थापा से हुई थी। सुख माया ब्यूटीशियन का कोर्स करने के बाद एक ब्यूटी पार्लर में जॉब भी करने लगी थी, लेकिन गगन थापा घर पर ही रहता था। दोनों की रोज बातचीत भी होती रहती थी। बुधवार को दिन में 11 बजे के करीब दून मेडिकल कॉलेज से डालनवाला पुलिस को सूचना मिली कि इंदर रोड की रहने वाली एक लड़की ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस सुख माया के खुदकुशी करने के पीछे के कारणों का पता लगा ही रही थी कि शाम 5:30 बजे के करीब नौका दौड़वाला में सूरज थापा में ने भी अपने घर में खुदकुशी कर ली। नेहरू कॉलोनी थाने की पुलिस जब नौका दौड़वाला पहुंची तब पता चला कि दोपहर में सूरज की मंगेतर सुख माया ने खुदकुशी कर ली है। मंगेतर की आत्महत्या की बात सुनकर सूरज अचानक से परेशान हो उठा था और उसने भी आत्महत्या कर ली।

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि अभी फिलहाल खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका है। सुखमाया और सूरज में किसी बात को लेकर अनबन थी, इस बात का अभी पता नहीं चल सका है। परिजन अभी इस स्थिति में नहीं हैं कि उनसे ज्यादा पूछताछ की जा सके। फिर भी मामले के हर पहलू की जानकारी जुटाई जा रही है। लेकिन अभी तक कोई ठोस जानकारी निकल कर सामने नहीं आई है।

वहीं पुलिस ने सुख माया और सूरज के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। दोनों की सीडीआर भी मंगाई जा रही है। बताया जा रहा कि बुधवार को दिन में दोनों की लंबी बातचीत हुई थी, यह बात दोनों ने अकेले में की थी। लिहाजा परिजनों को यह नहीं मालूम कि दोनों का किसी बात पर झगड़ा हुआ था, या नहीं। दोनों की अभी शादी की डेट नहीं निकली थी, लेकिन परिवार वाले शादी की तैयारी कर रहे थे। नंवबर में शादी की तारीख निकाले जाने की बात हो रही थी। लेकिन इससे पहले की दोनों ना आत्महत्या कर ली।