Realme का ये पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन आज होगा लॉन्च, जानें क्या होगी शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। Realme आज अपने पहले पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन Realme X को भारत में लॉन्च करने को तैयार है। बता दें कि इस सीरीज में दो स्मार्टफोन्स Realme X और Realme X Lite भी लॉन्च किए जाने की संभावना हैं। साथ ही Realme 3 सीरीज का एक और बजट स्मार्टफोन Realme 3i लॉन्च किया जाएगा।वहीं इस स्मार्टफोन को पहले ही ई-कॉमर्स वेवसाइट पर टीज किया जा चुका है। आपको बता दें कि  Realme X सीरीज को पिछले दिनों चीन में लॉन्च किया गया था। बड़ी बात ये है की यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जो पॉप-अप सेल्फी कैमरे और 48 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ आ सकता है। इस बारें में  कंपनी के CEO माधव सेठ ने बीते दिनों ट्वीट करके बताया था कि भारत में लॉन्च हो रहे Realme X में चीन में लॉन्च हुए वेरिएंट के मुकाबले कुछ अलग फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Realme X, Realme X Lite और Realme 3i का लॉन्च इवेंट दिन के 12:30 बजे शुरू हो जाएगा। इस स्मार्टफोन सीरीज का लॉन्च इवेंट आप कंपनी के आधिकारिक YouTube चैनल, वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Live Stream कर सकते हैं। साथ ही आपको बता दें कि इन स्मार्टफोन्स के कुछ फीचर्स पहले से ही टीज किए जा चुके हैं।

अब बात करते है Realme X के फीचर्स की तो इसमें 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिये जाने की संभावना  है। आगे आपको बता दें कि इसके डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया जा सकता है। फोन तीन रैम वेरिएंट्स 4GB, 6GB और 8GB में आ सकता है। वहीं फोन आपको दो मेमोरी ऑप्शन्स 64GB और 128GB के साथ उपलब्ध होगा।

Realme X के प्रोसेसर के बारें में बताए तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 एसओसी प्रोसेसर दिया जा सकता है।  कैमरे फीचर्स के बारे मे कहे तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया जाने की संभावना  है। इतना ही नही बल्कि इसमें 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया  जा सकता है। इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया  जाने की और संकेत किए जा रहे है। इसमें 3,765 एमएएच की बैटरी VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है। Realme X को भारत में Rs 18,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। Realme X Lite की ज्यादा डिटेल्स फिलहाल उपलब्ध नहीं है। इस स्मार्टफोन को Rs 12,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।