विश्व कप हार का ‘साइड इफेक्ट’, भारत के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की हो सकती है छुट्टी,

ख़बरे अभी तक। भारत की विश्व कप में हार का ‘साइड इफेक्ट’ दिखने लगा है. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत अन्य कोचिंग स्टाफ के करार को विश्व कप के बाद 45 दिनों के लिए जहां बढ़ाने की चर्चा हो रही है, लेकिन सहायक कोच और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की जगह सुनिश्चित नहीं है साथ ही उनकी छुट्टी तय मानी जा रही हैं. गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने पिछले डेढ़ साल में शानदार काम किया है.

Image result for sanjay BANGAR

लेकिन बांगर बल्लेबाजी में नाकाम रहे है. नंबर-4 पायदान की समस्या जो एक साल से चली आ रही थी, एक मजबूत बल्लेबाज को न चुन पाना भी बीसीसीआई को नागावार गुजरी है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा,”यह लगातार परेशानी का विषय रहा बना हुआ है. हम खिलाड़ियों को पूरा समर्थन दे रहे हैं” लेकिन समस्या कम नही हुई.

विजय शंकर के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले बांगर ने कहा था कि भारतीय ऑलराउंडर पूरी तरह से फिट है. पर अधिकारी ने कहा, “चोटिल होने के कारण शंकर के टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले कैसे बांगर ने कहा कि ऑलराउंडर पूरी तरह से फिट है, एक साधारण सी बात थी. चीजें कहीं न कहीं अव्यवस्थित थी”. एक सूत्र ने यहां तक बताया कि टीम के बल्लेबाजों को अगर कोई तकलीफ होती थी तो वह पूर्व बल्लेबाजों से सलाह लेते थे. ऐसे में बल्लेबाजी कोच का क्या महत्व रह जाता हैं.