मनाली : भारी बारिश के कारण उफान पर ब्यास, प्रशासन ने लोगों को किया सतर्क

ख़बरें अभी तक। भारी बारिश के कारण मनाली में ब्यास और अन्य सहायक नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिसे कारण प्रशासन ने स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों को नदी किनारे न जाने की सलाह दी है। मनाली एसडीएम रमन घरसँगी का कहना है ब्यास खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसीलिए उन्होने सैलानियो व लोगो से आग्रह किया कि बढ़ते पानी के बहाव को देखते हुए नदी किनारे न जाए।

उन्होंने लेह लद्धाख व लाहुल स्पिति जाने वाले सैलानियों से भी आग्रह किया कि वो मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए व रोड की पूरी जानकारी लेने के बाद ही घूमने निकले। एसडीएम रमन घरसंगी मंगलवार को मिनी सचिवालय में आयोजित आपदा प्रबंधन की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन दिनों हर रोज सैंकड़ो पर्यटक मनाली होते हुए लेह लद्धाख व लाहुल स्पीति का रुख कर रहे है।

उन्होंने सैलानियों से आग्रह किया की वे मनाली से प्रस्थान करने से पहले सड़क की स्थिति की जानकारी ले लें। एसडीएम ने कहा कि 11 जुलाई में मनाली के आइबेक्स मार्किट व आसपास के क्षेत्रों में मॉक ड्रिल की जाएगी। अलार्म बजते ही रेस्क्यू टीम घटना स्थल पर कुछ करेगी और भूकम्प आने की स्थिति में कैसे आपदा से निपटना है के बारे मॉक ड्रिल करेगी। इससे पहले पीडब्लूडी, आईपीएच, पुलिस, होमगार्ड, बीआरओ व सामाजिक संगठन के प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया। उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि सभी अधिकारी आपदा से निपटने को तैयार रहे।