SYL मुद्दे पर ओपी धनखड़ का बयान, कहा फैसला हमारे हक में आया हुआ है, वह लागू हो

ख़बरें अभी तक। सुर्पीम कोर्ट में एसवाईएल निर्माण को लेकर आज हुई सुनवाई को लेकर कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि बहुत अच्छी बात है, बहुत समय से हम इंतजार कर रहे हैं। निर्णय हमारे पक्ष में आया हुआ है। निर्णय लागू हो, हरियाणा का 40 लाख एकड़ में पानी का घाटा है। 19 लाख एकड़ का एसवाईएल का पानी आ जाएगा तो राहत मिलेगी। हम हरियाणा के एक हिस्से को राहत दे पाएंगे। निश्चित रूप से हम प्रतिक्षा कर रहे हैं कि पंजाब अनुमति दे जो कोर्ट के माध्यम से मिलनी है।

राजनीति बहुत हो चुकी है, सब पार्टिया एसवाईएल को लेकर आंदोलन कर चुकी हैं, वो फिर चाहे पंजाब हो या फिर हरियाणा। अब न्यायालय इसमें भूमिका निभा रहा है निर्णय हमारे पक्ष में है और इंपलिमिटेशन भी न्यायालय के माध्यम से होगा। हरियाणा इसको लेकर पूरी तरह से उत्सक है कि कब हमें हमारा पानी मिले और हम 19 लाख एकड़ में उसे चलता हुआ देखे। एक सवाल के जवाब में धनखड़ ने कहा कि पार्टियों का विषय इसमें करना भी नहीं चाहिए और मीडिया में भी उठाना नहीं चाहिए। सरकार तो सरकार होती है वह चाहे किसी भी पार्टी की हो और ये सिस्टम लगातार चलता रहता है। विषय ये है कि पंजाब को हरियाणा से पानी मिलना है इसी मुद्दे को लेकर चर्चा होनी चाहिए। ओमप्रकाश धनखड़ बाढड़़ा क्षेत्र के ढाणी गणेशी में एक शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे जहां पर वे मीडिया से रूबरू हुए।

चार वर्ष पूर्व बाढड़़ा अनाज मंडी में मुख्यमंत्री ने गोपलवास बडराई में गौ अनुसंधान केंद्र की घोषणा को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर धनखड़ ने कहा कि वहीं से कुछ रिजर्वेशन थी, जो फाइल पर आनी थी। जो भी गांव या पंचायत गौ अनुसंधान केंद्र बनाना चाहती है हम उसके साथ है।