अनन्या पांडे की पहल ‘सो पॉजिटिव’ का पड़ा असर, इंस्टाग्राम ने एंटी-बुलिंग फीचर किया घोषित

ख़बरें अभी तक। सोशल मीडिया दिवस पर जब अनन्या पांडे ने सोशल मीडिया बुलिंग के खिलाफ लड़ने के लिए कदम उठाया था,तो किसे पता था कि सबसे बड़ा प्लेटफार्म इंस्टाग्राम बुलिंग के खिलाफ़ लड़ाई लड़ने के लिए अभिनेत्री की इस पहल का समर्थन करेगा, परिणामस्वरूप दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बुलिंग के मामलों की रिपोर्ट करने के लिए एक नया फ़ीचर लॉन्च किया है।

अनन्या पांडे द्वारा शुरू की गई डी.आर.एस पहल “सो पॉजिटिव” निश्चित रूप से सही दिशा में अपने कदम बढ़ा रही है जिस वजैसे से अभिनेत्री को इसके खिलाफ़ अपनी आवाज़ उठाने के लिए देशभर से सराहना मिल रही है। इसे निश्चित रूप से एक शानदार शुरुआत कहा जा सकता है जब कोई शख्स एक ऐसी मुहिम शुरू करता है और कई बड़े ऑर्गनाइज़ेशन इस मुहिम पर विश्वास कर समर्थन करते है l

आज सुबह, इंस्टाग्राम के आधिकारिक हैंडल ने एंटी-बुलिंग के लिए नए फीचर की घोषणा करते हुए साझा किया,”हम जानते हैं कि बुलिंग एक ऐसा चैलेंज है, जिससे हर कोई सामना करता हैं, खासकर युवा पीढ़ी। हम ऑनलाइन बुलिंग के खिलाफ लड़ाई में इंडस्ट्री का नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हम उस कमिटमेंट को पूरा करने के लिए इंस्टाग्राम के पूरे अनुभव पर पुनर्विचार कर रहे हैं। हम इंस्टाग्राम पर बुलिंग को रोकने के लिए कदम उठा सकते हैं, और हम खुद के लिए स्टैंड लेते हुए बुलिंग के टारगेट्स को सशक्त बनाने के लिए भी बहुत कुछ कर सकते हैं। आज हम दोनों क्षेत्रों में एक नए फीचर की घोषणा कर रहे हैं।

अनन्या पांडे और उनकी पहल के लिए इंस्टाग्राम द्वारा एंटी-बुलिंग फीचर की घोषणा करना एक बड़ा कदम है। जब अभिनेत्री इस पहल की शुरुआत और समर्थन करने की योजना बना रही थी तब इस पहल को शुरू करने के पीछे ठीक यही विचार था जो आज सार्थक हो गया है। डिजिटल के ज़माने में और एक सार्वजनिक मंच पर, जब हर कोई इसे घटित होते देखता है, लेकिन असल में कोई भी इसे रोकने के लिए कदम नहीं उठाता है तब अनन्या ने इसके खिलाफ़ ठोस कदम उठाते हुए एक जंग की शुरुआत की है।

Add your comment

Your email address will not be published.