भारत की दावेदारी मजबूत पर, इन पर होगी सभी की निगाहें

ख़बरे अभी तक। आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल आज दो बार की चैम्पियन भारत तथा विश्व कप-2015 की उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ‘ओल्ड ट्रैफर्ड’ मैदान पर खेला जाएगा. भारत को शुरू से खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था वहीं कीवी टीम पर भी शुरू से ही सभी की निगाहें थी. बड़े टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड अधिकतर बेहतरीन प्रदर्शन करता रहा है और इस मुकाबलें को जीत ने के लिए भी अपनी टीम के लिए मुख्य खिलाड़ियों पर हैं सभी की निगाहें.

Image result for IND VS NL

न्यूजीलैंड का बात करे तो कीवी टीम के लिए फर्ग्यूसन की फिटनेस चर्चा का विषय हैं, पर टीम को विश्वास है कि वह मैच के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन फिर भी फैसला मैच शुरू होने से पहले लिया जाऐगा. कप्तान केन विलियम्सन ने खुले तौर पर स्वीकार किया है कि वह फर्ग्यूसन पर कितना विश्वास करते हैं. साथ ही खुद कप्तान केन विलियम्सन और मार्टिन गप्टिल व ट्रेंट बोल्ट इस टीम की जान हैं यह मैच जीतने के लिए इनको मुख्य रोल निभाना होगा.

वहीं भारत के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम अभी तक अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंता सार्वजनिक नहीं की है लेकिन साफ तौर पर देखा गया है कि कोहली, रोहित शर्मा और लोकेश राहुल से सज्जित शीर्ष क्रम ने ही भारत के लिए अभी तक रन किए हैं और जब मध्य क्रम बारी आई तो वह असफल रहा हैं, शीर्ष क्रम में कप्तान कोहली ने पाच अर्धशतक के साथ 447 रन बनाए हैं तो राहुल ने 360 रन. लेकिन मध्य क्रम को भी आगे आना होगा.

Image result for rohit sharma

भारत के लिए बल्लेबाजी में सबसे बडे हथियार है रोहित शर्मा. जिन्होंने इस टूर्नामेंट में आठ पारियों में पांच शतक के साथ 647 रन बनाए हैं. साथ ही गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह का साथ देने के लिए है मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार और स्पिन में कुलदीप यादव और चहल ने मध्य के ओवरों मे टीमों को बड़े झटके दिए हैं.

Add your comment

Your email address will not be published.