गर्मी के मौसम में मेकअप को फ्रेश रखना है तो, फॉलो करें ये टिप्स

ख़बरें अभी तक: हर एक महिला मेकअप करना चाहती है. लेकिन गर्मी के मौसम में मेकअप को फ्रेश रखना अपने आप में ही एक बड़ा चैलेंज है. गर्मीयों में पसीने से अकिसर मेकअप फैल जाता है. दरअसल, गर्मी के मौसम में अधिक पसीना आने से मेकअप जल्दी खराब हो जाता है. कई लोगों की स्किन पर लाल चकत्ते पड़ने लगते हैं. गर्मियों के मौसम में मेकअप करना हर महिला की समस्या होती है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप गर्मीयों में भी अपने मेकअप को फ्रेश रख सकेंगी.मॉइस्चराइजर से मेकअप शुरू करें-मौसम गर्मी का हो या सर्दी का, स्किन को कोमल बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर बहुत जरूरी होता है. लेकिन गर्मी के मौसम में हमेशा ऑयल फ्री मॉइस्चराइजर का ही इस्तेमाल करें. साथ ही ऑयल फ्री फाउंडेशन ही लगाएं.

सनस्क्रीन जरूर लगाएं– चिलचिलाती धूप से स्किन डैमेज को बचाने के लिए सनस्क्रीन जरूर लगाएं. सनस्क्रीन का इस्तेमाल मेकअप करने से पहले ही करें. बता दें, सनस्क्रीन का असर 2 से ढाई घंटे तक ही रहता है. इसलिए धूप में निकलने से पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें.

ब्रॉन्जर से दें चेहरे को ग्लो– गर्मियों की चिलचिलाती धूप में फ्रेश दिखाने में ब्रॉन्जर की अहम भूमिका होती है. मेकअप आर्टिस्ट के मुताबिक, ब्रॉन्जर का इस्तेमाल केवल चेहरे के हाई प्वॉइंट पर ही करना चाहिए, जहां सूरज की सीधी किरणें पड़ती हैं, जैसे- माथा, चिन, नाक आदि.

कम मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें-कई महिलाओं का मेकअप बहुत जल्दी केकी लगने लगता है. इससे बचने के लिए कम से कम मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें.