मानसून में वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का ही करें इस्तेमाल

ख़बरें अभी तक। मानसून सीजन में मेकअप प्रोडक्‍ट्स का चुनाव बेहद सावधानी से करना चाहिए वरना आपका मेकअप बिगड़ा सकता है। और यह आपके लुक को बिगाड़ भी सकता है। मानसून के सीजन में उमस ज्‍यादा होती है इसलिए इस मौसम में वॉटर बेस्‍ड मॉइस्‍चराइजर का यूज करना चाहिए। मेकअप करने से पहले अच्‍छी तरह चेहर की मॉइस्‍चराइजर से मसाज करनी चाहिए, उसके बाद ही कोई प्रोडक्‍ट चेहरे पर लगाएं।

मानसून के मौसम में मेकअप करने के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। आप अगर चाहें तो टू-वे कॉम्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इसे हलके गीले स्पॉन्ज से लगा सकते है। वहीं मानसून सीज़न में लिपस्टिक लगाने से पहले वॉटरप्रूफ लाइनर का दो कोट ज़रूर लगाएं, इसके बाद वॉटरप्रूफ लिप कलर लगाएं ताकि बारिश का पानी गिरने से आपका लिप शेड छूटे नहीं।

बारिश के मौसम में ब्यूटी और मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदते समय उसके बारे में अच्छी तरह पढ़ लें कि वह वॉटरप्रूफ है या नहीं और कितने घंटे तक टिकेगा। साथ ही बरसात में पाउडर ब्लश के बजाय क्रीम ब्लश इस्तेमाल करें। अगर कलर में थोड़ा और उभार चाहती हैं तो क्रीम ब्लश के ऊपर से पाउडर ब्लश लगाएं, ताकि यह गालों पर ज़्यादा देर तक टिके।

बरसात के मौसम में टोनर लगाएं, यह न केवल स्किन को क्लियर रखता है बल्कि उसे मॉयस्चराइज़ भी करता है। यह स्किन पोर्स को बंद करता है और पीएच बैलेंस को मेंटेन करने में मदद करता है। आई मेकअप में लाइट शेड जैसे गुलाबी और पीच जैसे शेड्स यूज़ करें। होंठों के लिए ग्लॉस या मैट लिपस्टिक अप्लाई करें।